- उच्च शिक्षा निदेशालय ने 170 कालेजों में स्थाई नियुक्ति के लिए शुरू की प्रक्रिया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सूबे के 170 राजकीय डिग्री कालेजों में नवम्बर से 240 प्रवक्तों को स्थाई नियुक्ति मिल जाएगी। इसके लिए उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राजकीय डिग्री कालेजों में तैनात इन प्रवक्ताओं को नियमानुसार पढ़ाने, अच्छा आचरण करने, समय का पाबंद रहने वाले करीब 240 प्रवक्ता स्थाई किए जाएंगे। निदेशालय ने उनका ब्योरा शासन को भेज दिया है। शासन की अनुमति मिलने पर नवंबर महीने के अंत तक सबको स्थाई कर दिया जाएगा।

40 विषयों के लिए 2016 में हुई थी नियुक्ति

सूबे में 170 गवर्नमेंट डिग्री कालेज है। जहां पर दिसंबर 2016 में कुल 40 विषयों के लिए 240 के करीब प्रवक्ताओं की नियुक्ति हुई थी। नियमानुसार काम करने पर दो साल के बाद प्रवक्ताओं को स्थाई किया जाता है। इसके मद्देनजर उच्च शिक्षा निदेशालय ने उन्हें स्थाई करने का ब्योरा शासन को भेजा था। शासन ने निदेशालय से पूछा है कि अभी कितने प्रवक्ताओं की क्या सारे प्रवक्ताओं का ब्योरा आ गया है? बचे प्रवक्ता कितने हैं जिन्हें स्थाई करना है? निदेशालय ने डिग्री कालेजों के प्राचार्यो को पत्र भेजकर उसका ब्योरा नवंबर के प्रथम सप्ताह तक मांगा है। जवाब मिलने पर उसे शासन को भेजा जाएगा।

शासन ने जो ब्योरा मांगा है उसे एकत्र करके 10 नवंबर से पहले शासन को भेजा जाएगा। उम्मीद है कि शासन से प्रवक्ताओं के स्थाई करने की अनुमति 20 नवंबर तक मिल जाएगी। इसके बाद नवंबर माह के अंत तक स्थाई करने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।

डॉ। बीएल शर्मा, सहायक निदेशक उच्च शिक्षा

Posted By: Inextlive