पिछले चार दिन का हाल

09 जुलाई 52

10 जुलाई 49

11 जुलाई 35

12 जुलाई 45

-प्रयागराज में लगातार जारी है कोरोना मरीजों के आने का सिलसिला

PRAYAGRAJ: शहर में मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार चौथे दिन रविवार को 45 कोरोना पाजिटिव सामने आए। इसके बाद मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 623 हो गई। वहीं 23 मरीज भी डिस्चार्ज भी किए गए। पूर्व में हुई महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शहर में मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया।

सभी इलाकों में मिल रहे मरीज

चार दिनों में मरीजों के आने की संख्या लगातार 30 से अधिक बनी है। इतने मरीजों के सामने आने से प्रशासन के भी होश उड़े हुए हैं। रविवार को आए मरीजों में जीटीबी नगर करेली, चौक, पोलिस लाइन, एसआरएन कैंपस, तुलारामबाग, खलासी लाइन एडीए, नया पुरवा, करेली, कटरा, कीडगंज, तेलियरगंज, मेजा सीएचसी, त्रिवेणी बांध, झूंसी आदि एरिया के मरीज शामिल रहे।

इसलिए बढ़े हुए हैं मरीज

शहर में मरीजों के बढ़ने के पीछे जांच में अधिकता है। अभी तक केवल लैब में जांच हो रही थी। लेकिन अब शहर में प्राइवेट लैब, एंटीजन टेस्ट और ट्रूनेट के जरिए भी जांच की जा रही है। इसके अलावा गांव-गांव चलाए जार रहे संचारी अभियान से भी संदिग्धों की जांच हो रही है।

आधे घंटे में हो गई थी मौत

रविवार को कोरोना से मौत का एक और आंकड़ा जोड़ा गया। दरअसल कर्नलगंज के एक निजी हॉस्पिटल में नौ जुलाई को एक महिला को भर्ती किया गया था। आधे घंटे में उसकी मौत हो गई थी। सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 19 हो गया है। रविवार को 23 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

जांच में तेजी के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जल्द ही मरीजों की संख्या पर काबू पा लिया जाएगा।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई

सीएमओ प्रयागराज

Posted By: Inextlive