खाली कराई गई रोड पटरी और पार्किंग, मुख्य सचिव के प्रकोप से बचने के लिए चला अभियान

तोड़ी गई एक दर्जन से अधिक दुकानें, रिक्शा-ट्रॉली और गुमटी, रेस्टोरेंट हुए सील

ALLAHABAD: मुख्य सचिव दीपक सिंघल की कार्रवाई का डर व एक सप्ताह के अंदर शहर की हालत सुधारने का फरमान इलाहाबाद विकास प्राधिकरण और नगर निगम अधिकारियों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। छोटे सरकार को सब कुछ बदला-बदला नजर आए इसलिए पूरे शहर में इन दिनों जबर्दस्त अभियान चल रहा है। बुधवार को सिविल लाइंस के साथ ही आस-पास के एरिया में एडीए और नगर निगम का महाबली गरजा, जिसने छोटे-बड़े सभी को हिला कर रख दिया।

तोड़ डाली गरीबों की गुमटी

एडीए और नगर निगम की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर इंक्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। बुधवार को हनुमान मंदिर चौराहा होते हुए एसआरएन की तरफ पहुंची टीम ने रोड और पटरी को खाली कराते हुए जो भी मिला उसे भगाया और गुमटी, रिक्शे, ट्राली को तोड़ डाला। एसआरएन रोड पर कार्रवाई का कहर रोज-कमाने खाने और पाई-पाई जोड़ कर रिक्शा खरीदने या फिर किराए पर लेने वालों पर बरपा। रोड किनारे खड़े रिक्शों को जेसीबी से तोड़ डाला।

गायब हुई रोड साइड की दुकानें

सिविल लाइंस इलाके में कुछ दिनों पहले तक जहां रोड साइड चलती-फिरती दर्जनों दुकानें लगती थी। बुधवार को सारी दुकानें हटा दी गई। यही नहीं गुमटियों को भी हटवाया गया। नगर निगम द्वारा एल्गिन रोड पर सरदार पटेल मार्ग क्रासिंग हॉट स्टॅफ चौराहे पर स्थित तीन गुमटियां जो कि काफी समय से नहीं हट रही थीं, उन्हें हटाया गया। एमजी रोड, एल्गिन रोड, पत्रिका मार्ग, कूपर रोड पर जबर्दस्त अभियान चला। आठ भवनों में पार्किंग स्थल का निरीक्षण कर कार्रवाई की गई। कूपर रोड व एमजी रोड कार्नर पर स्थित शिव महिमा काम्प्लेक्स के बेसमेंट में स्थित पार्किंग स्थल के स्थान पर 12 दुकानों में से पांच को खाली कराते हुए सात दुकानों को सील किया गया। कूपर रोड स्थित होटल रामकृष्ण की पार्किंग में चल रहे रेस्टोरेंट को खाली कराते हुए आधे में पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए आधे को सील किया गया। एल्गिन रोड पर स्थित भवन के बेसमेंट में संचालित जिम सील कराया गया। भवन में न तो पार्किंग है और न ही व्यावसायिक मानचित्र स्वीकृत है। अभियान में प्रवर्तन दल प्रभारी आलोक पांडेय अवर अभियंता अश्वनी कुमार मिश्रा, भवन निरीक्षक शशि प्रकाश सिंह, आरएन आजाद, योगेंद्र राय, रामसूरत सिंह, विजय शंकर पांडेय, राजेश पांडेय, एसएल यादव आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive