i alert

बड़े पैमाने पर हो रही है अवैध प्लाटिंग

एडीए ने 30 बीघा से अधिक भूमि पर हो रही प्लाटिंग को रोका

टैगोर टाउन में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग की गई सील

ALLAHABAD: रियल स्टेट रेग्युलेशन एक्ट (रेरा) लागू होने के बाद भी इलाहाबाद में इल्लीगल प्लाटिंग बंद नहीं हो रही है। झूंसी और नैनी एरिया में आप अगर किसी प्राइवेट बिल्डर से प्लॉट ले रहे हैं, तो एलर्ट हो जाएं। कहीं ऐसा न हो कि आपका रुपया पानी में डूब जाए। झूंसी व नैनी एरिया में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग का खेल अब भी बेरोक-टोक जारी है और प्रापर्टी डीलर पब्लिक को झांसा देकर प्लाटों को बेच रहे हैं। इनके चक्कर में फंस कर पब्लिक अपनी गाढ़ी कमाई दांव पर लगा रही है।

पुलिस को देखकर दबा विरोध

अवैध निर्माण और प्लाटिंग के खिलाफ शनिवार को झूंसी में हुई कार्रवाई से प्रापर्टी डीलर्स व प्लाटिंग करने वालों में खलबली मची रही। कुछ स्थानों पर लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में एडीए अफसरों पर इसका कोई असर नहीं हुआ। झूंसी के रहिमापुर में कमलेश डिग्री कालेज के समीप इमरान द्वारा आठ बीघे जमीन पर कराई जा रही अवैध प्लाटिंग, बने साइट ऑफिस और गेट को ध्वस्त कराया गया। सहसो रोड पर दुर्जनपुर में कांशीराम व उदय कुमार द्वारा कराए जा रहे अवैध निर्माण को गिरवाया गया। वर्कशाप रोड पर गंगोली शिवाला के समीप नौ बीघे जमीन पर अजय कुमार द्वारा कराए जा रहे अनधिकृत विकास कार्य और गेट को ढहाया गया। वहीं, लेखराजपुर में फुजैल अहमद उर्फ सचिन पुत्र बच्चा लाल द्वारा करीब 10 बीघे जमीन पर की गई अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। कार्रवाई में जोनल अधिकारी पीएन यादव, अवर अभियंता अनिल सिंह और दिनेश पांडेय, भवन निरीक्षक कुंवर आनंद शामिल रहे।

मैप पास न होने पर बिल्डिंग सील

जोन एक में जोनल अधिकारी सुशील कुमार चौबे के नेतृत्व में टैगोर टाउन में जार्जटाउन विस्तार योजना के प्लाट नंबर 15 पर मानचित्र के विपरीत बनाई जा रही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग सील की गई। जोन दो में जोनल अधिकारी जेआर मौर्या के नेतृत्व में एक अवैध निर्माण सील किया गया जबकि पांच का चालान और आठ को नोटिस दी गई। जोन तीन और चार में पांच लोगों का चालान किया गया।

Posted By: Inextlive