नोटबंदी के दौरान एडीए का दांव

Updated Date: Wed, 16 Nov 2016 07:41 AM (IST)

आज से लांच हो रही हैं एडीए की दो महत्वाकांक्षी योजनाएं

नैनी में अपार्टमेंट, शांतिपुरम में भूखण्ड प्राप्त करने का मिलेगा मौका

ALLAHABAD: बड़े नोट एक झटके में बंद किए जाने से हर कोई अपनी जमा-पूंजी सुरक्षित करने को लेकर चिंतित है। सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं, लेकिन इनकम टैक्स की घेरेबंदी से ज्वैलरी नहीं खरीद पा रहे हैं। वहीं बेनामी संपत्ति पर संभावित खतरे को देखते हुए प्राइवेट बिल्डर की ओर जाना नहीं चाहते हैं। ऐसे में इलाहाबाद विकास प्राधिकरण ने इलाहाबादियों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए नया दांव खेल दिया है। इलाहाबाद विकास प्राधिकरण बुधवार से नैनी में अपार्टमेंट और शांतिपुरम में भूखण्ड आवंटन की दो आवासीय योजनाओं का शुभारंभ करने जा रहा है। जिसके लिए आवेदन पत्रों की बिक्री का सिलसिला बुधवार से शुरू होगा।

पूरा होगा आशियाना का सपना

पाई-पाई जोड़ कर कुछ पैसे इकट्ठा करने वाले व्यापारियों व नौकरी पेशा लोगों के लिए एडीए के जाह्नवी अपार्टमेंट में अपना आशियाना बनाने का सुनहरा मौका है। लोगों की बजट का ध्यान रखते हुए एडीए ने जाह्नवी अपार्टमेंट को दो श्रेणी में बांटा है सरल और सहज। सरल श्रेणी में 28.16 वर्ग मीटर एरिया में 48 फ्लैट बनेंगे, जिसका रेट सात लाख 70 हजार रुपये निर्धारित किया गया है। 77 हजार रुपये पंजीकरण शुल्क और एक लाख पंद्रह हजार रुपये आवंटन के बाद तीन दिनों में जमा करना होगा। वहीं सहज श्रेणी में 35.94 वर्ग फीट में 48 फ्लैट बनने हैं, जिसका रेट 12 लाख रुपये निर्धारित किया गया है। सहज श्रेणी में आवेदन के लिए एक लाख 20 हजार रुपये पंजीकरण शुल्क और आवंटन के बाद एक लाख 80 हजार रुपये जमा करना होगा।

शांतिपुरम में लें भूखण्ड

अगर आप फ्लैट में नहीं बल्कि भूखण्ड में पैसा इंवेस्ट करना चाहते हैं तो शांतिपुरम आवासीय योजना में भूखण्ड हासिल करने का सुनहरा मौका है। जिसमें एचआईजी श्रेणी के छह प्लॉट 200 से 162 वर्ग मीटर एरिया में 25 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से और एमाईजी में सात प्लॉट 90 से 98 वर्ग मीटर में और एलआईजी श्रेणी के लिए सात प्लॉट 60-70 वर्ग मीटर एरिया में निकाले गए हैं। जिसके लिए पंजीकरण शुल्क अलग-अलग निर्धारित किया गया है।

आज से बंटेगा फार्म

दोनों ही आवासीय योजनाओं में आवेदन करने वालों के लिए आवेदन फार्म का वितरण 16 नवंबर से शुरू होगा। फार्म जमा करने की लास्ट डेट 30 नवंबर निर्धारित की गई है। आवेदन फार्म एक्सिस बैंक की सिविल लाइंस, चौक, ट्रांसपोर्ट नगर और तेलियरगंज शाखा में मिलेंगे और वहीं पर जमा होंगे।

एडीए की आवासीय योजनाओं पर इलाहाबादियों का पहले से विश्वास है। हर बार बड़ी संख्या में आवेदन आते हैं। इसलिए इस बार इन दो नई योजनाओं में भी बड़ी संख्या में आवेदन आने की उम्मीद है। आवेदन आने के बाद चेकिंग के बाद लॉटरी के जरिये आवासीय योजनाओं का आवंटन किया जाएगा।

गुडाकेश शर्मा

अपर सचिव

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.