- एडीए के वसुधा विहार और मानस विहार योजना के फ्लैट का हुआ आवंटन

- लॉटरी के जरिए निकाला गया लोगों का नाम

एडीए के वसुधा विहार और मानस विहार योजना के फ्लैट का हुआ आवंटन

- लॉटरी के जरिए निकाला गया लोगों का नाम

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: लंबे इंतजार के बाद ट्यूजडे को सैकड़ों इलाहाबादियों का अपना आशियाना बनाने का सपना पूरा हुआ। एनसीजेडसीसी के हॉल में एडीए के अधिकारियों ने लॉटरी के जरिये जैसे ही वसुधा विहार और मानस विहार के फ्लैटों के मालिकों के नामों की घोषणा की, लोगों के चेहरे पर खुशी छा गई। दोनों कॉलोनियों के फ्भ्ख् फ्लैट की लॉटरी निकाली गई। लॉटरी निकलते ही फ्भ्ख् लोग वसुधा विहार और मानस विहार में बनाए गए फ्लैटों के मालिक बन गए।

सैकड़ों लोगों ने किए थे आवेदन

कालिंदीपुरम स्थित एडीए के वसुधा विहार और नैनी स्थित मानस विहार कॉलोनी में बने फ्लैटों के लिए सैकड़ों लोगों ने आवेदन किए थे। वसुधा विहार के लिए क्0क् और मानस विहार के लिए ब्ख्8 फार्म जमा हुए थे।

और फ्भ्ख् लोग बन गए मालिक

वसुधा विहार और मानस विहार के फ्लैटों का मालिक बनने के लिए लोगों ने लोकसभा चुनाव के पहले आवेदन किए थे। लेकिन आचार संहिता के कारण मामला पेंडिंग था। ट्यूजडे को एनसीजेडसीसी के हॉल में दोनों योजनाओं के फ्लैटों का आवंटन करने के लिए लॉटरी निकाली गई। एडीए सचिव अमरनाथ उपाध्याय, पुष्कर श्रीवास्तव, विशेष कार्याधिकारी शत शुक्ला, एसपी त्रिपाठी, आरके सिंह और रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर प्रज्ञानराम मिश्रा की मौजूदगी में फ्भ्ख् लोगों के नामों की लॉटरी निकाली गई। जिसके बाद फ्भ्ख् लोग फ्लैटों के मालिक बन गए।

फुल हो गया मानस विहार

नैनी में बनाए गए एडीए के मानस विहार कॉलोनी की सबसे ज्यादा डिमांड रही। जिसके ख्भ्ब् फ्लैटों के लिए ब्ख्8 लोगों ने आवेदन किए थे। अधिक आवेदन होने की वजह से सारे फ्लैट बुक हो गए। मानस विहार में अब कोई फ्लैट खाली नहीं है।

वसुधा विहार में बचे हैं क्भ्भ् फ्लैट

कालिंदीपुरम स्थित वसुधा विहार कॉलोनी का क्रेज पब्लिक के बीच में काफी कम है। इसीलिए वसुधा विहार के लिए केवल क्0फ् लोगों ने ही आवेदन किया था। जिसमें से 98 लोगों को मकान का आवंटन कर दिया गया। वहीं क्भ्भ् फ्लैट अब भी खाली हैं।

वसुधा विहार कॉलोनी- कालिंदीपुरम

- कुल फ्लैट- ख्भ्फ्

- आवेदन आए- क्0क्

- फ्लैटों का आवंटन- 98

- फ्लैट अभी बचे हैं- क्भ्भ्

मानस विहार कॉलोनी- नैनी

- कुल फ्लैट- ख्भ्ब्

- आवेदन आए- ब्ख्8

- फ्लैटों का आवंटन- ख्भ्ब्

- फ्लैट अभी बचे हैं- 000

Posted By: Inextlive