इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एलएलबी में नई मेरिट से आज भी होगा दाखिला

सामान्य और ओबीसी श्रेणी में दो-दो अंक नीचे गिरी मेरिट

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एलएलबी प्रवेश की मेरिट और नीचे गिर गई है। नई कट आफ के मुताबिक सामान्य और ओबीसी श्रेणी में मेरिट क्रमश: दो-दो अंक नीचे आई है। एससी श्रेणी में तीन अंक नीचे मेरिट गिरी है। एलएलबी प्रवेश समिति के चेयरमैन डॉ। अंशुमान मिश्रा ने बताया कि शनिवार को प्रवेश भवन पर नए कट आफ के अनुसार सामान्य श्रेणी में 137 या उससे अधिक अंक, ओबीसी श्रेणी में 126 या उससे अधिक अंक और एससी श्रेणी में 110 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

शुक्रवार को 56 ने लिया दाखिला

एलएलबी में दाखिले की प्रक्रिया के अन्तर्गत शुक्रवार को सभी श्रेणी में 139 या उससे अधिक, ओबीसी श्रेणी में 128 या उससे अधिक व एससी श्रेणी में 113 या अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। काउंसिलिंग के बाद सामान्य व ओबीसी श्रेणी में क्रमश: 18-18, एससी श्रेणी में 19 और एक दाखिला एसटी श्रेणी के अभ्यर्थी को मिला।

CMP में 24 से LLB की काउंसिलिंग

विश्वविद्यालय के साथ ही उसके प्रमुख संघटक कालेज सीएमपी डिग्री कालेज में भी एलएलबी की काउंसिलिंग का कार्यक्रम शुक्रवार को घोषित कर दिया। एलएलबी प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए 24 से 27 जुलाई तक काउंसिलिंग कराई जाएगी। विधि विभाग के अध्यक्ष मो। सिराजुल हक ने बताया कि कटआफ के अनुसार सामान्य श्रेणी में 139 या उससे अधिक अंक, ओबीसी श्रेणी में 114 या उससे अधिक अंक और एससी व एसटी श्रेणी में 81 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर एक बजे के बीच रिपोर्ट करना होगा।

यह प्रमाणपत्र लाना होगा

-हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अंकपत्र व प्रमाणपत्र की मूलप्रति और छायाप्रति

-एलएलबी प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र और अंकपत्र, पासपोर्ट साइज की दो फोटो

ईश्वर शरण में पीजी दाखिला 24 से

ईश्वर शरण डिग्री कालेज में परास्नातक कक्षाओं में दाखिले की प्रक्रिया 24 जुलाई से शुरू होने वाली है। प्राचार्य डॉ। आनंद शंकर सिंह ने बताया कि प्राचीन इतिहास, अर्थशास्त्र, शिक्षाशास्त्र, हिन्दी, अंग्रेजी, रक्षा अध्ययन, समाजशास्त्र, राजनीतिशास्त्र विज्ञान व वाणिज्य विषयों में 24, 25 व 26 को काउंसिलिंग कराई जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश फार्म कालेज के काउंटर से प्राप्त कर सकते हैं।

ईश्वर शरण में आज की कटआफ

बीए प्रथम वर्ष : ओबीसी श्रेणी में दस या उससे अधिक अंक और एससी व एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

बीएससी मैथ्स व बायो : कर्मचारी, विकलांग व खेलकूद कोटा और बीएससी बायो में सिर्फ एससी व एसटी श्रेणी के सभी अभ्यर्थी

Posted By: Inextlive