- सीएमपी पीजी कालेज में सेकेंड इयर और उससे ऊपर की क्लासेस में शुरू हुआ एडमिशन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना महामारी के दौरान ग्रेजूएशन में फस्ट इयर से लेकर सेकेंड इयर तक के क्लासेस में इस बार स्टूडेंट्स को प्रमोट कर दिया गया। इसके बाद से ही एडमिशन के प्रासेस शुरू होने की उम्मीद शुरू हो गई थी। इसी क्रम में सीएमपी पीजी कालेज ने ग्रेजूएशन के सेकेंड इयर, थर्ड इयर और पीजी क्लासेस के तीसरे सेमेस्टर में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी। कालेज की ओर से अलग-अलग कोर्स में दाखिले के लिए अलग-अलग दिन का शेड्यूल तैयार किया गया है। जिससे स्टूडेंट्स की भीड़ जमा न हो सके और एडमिशन की प्रकिया को असानी से समय से पूरा किया जा सके। एडमिशन की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू हुई है। हालांकि लास्ट डेट अभी निर्धारित नहीं किया गया है।

मंडे को बीएससी, बुधवार व गुरुवार को बीए में दाखिला

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक पीजी कालेज सीएमपी में बीएससी के सेंकेड इयर व थर्ड इयर में दाखिले के लिए मंडे का दिन निर्धारित किया गया है। जबकि बीए सेकेंड इयर में दाखिले की प्रक्रिया बुधवार को पूरी की जा रही है। वहीं बीए थर्ड इयर में दाखिले की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी होगी। बीकॉम सेकेंड व थर्ड इयर में दाखिला प्रत्येक सप्ताह में शुक्रवार को किया जाएगा। वहीं पीजी के थर्ड सेमेस्टर में दाखिले के लिए भी तीन दिन निर्धारित किए गए है।

वर्तमान में ऑफलाइन एडमिशन की प्रक्रिया फालो की जा रही है। बैंक से अभी कुछ दिक्कत है, ऐसे में ऑनलाइन एडमिशन व फीस जमा करने की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होगी।

ब्रजेश कुमार, प्राचार्य, सीएमपी डिग्री कॉलेज

Posted By: Inextlive