-अचानक एक्टिव हो गई सभी सुरक्षा एजेंसियां

-थोड़ी देर में बीडीडीएस और पुलिस टीम ने बम खोज निकाला

-एयरपोर्ट पर बम थ्रेट मॉक ड्रिल के दौरान परखी गई सुरक्षा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मंगलवार दिन में प्रयागराज एयरपोर्ट के डायरेक्टर अंचल प्रकाश के मोबाइल पर एक काल आई। कॉल करने वाले ने एयरपोर्ट पर बम होने की सूचना दी। डायरेक्टर ने रीडायल किया तो मोबाइल नंबर स्विच ऑफ बताने लगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारी व पुलिसकर्मियों को जैसे ही इस घटना की जानकारी दी हड़कंप मच गया। प्रयागराज एयरपोर्ट पर सच में कोई बम नहीं रखा गया था, बल्कि सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता को परखने के लिए एयरपोर्ट पर मंगलवार को बम थ्रेट मॉक ड्रिल हुआ।

खोज निकाला बम

डायरेक्टर एयरपोर्ट की सूचना मिलते ही पुलिस और बीडीडीएस की टीम एक्टिव हो गई। सुरक्षा एजेंसियों ने डायरेक्टर के मोबाइल पर आई कॉल को गंभीरता से लेते हुए एयरपोर्ट पर बम की तलाश शुरू कर दी। बीडीडीएस टीम व यूपी पुलिस ने चेकिंग के बाद बम को खोज लिया। बीडीडीएस टीम ने बम शूट पहनकर अत्याधुनिक उपकरणों से उसे डिस्पोज किया। कुछ देर में ही बम डिस्पोज होने और सुरक्षा एजेंसियों के सतर्कता से खतरा टलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

बम थ्रेट मॉक ड्रिल के बाद एयरपोर्ट पर ही समीक्षा बैठक हुई। जिसमें सभी स्टेक होल्डरों से फीड बैंक लिया गया। मीटिंग में डॉयरेक्टर एयरपोर्ट अंचल प्रकाश के अलावा अलावा मुख्य सुरक्षा अधिकारी राकेश सिंह, अभियंता विद्युत जेपी चौहान, टíमनल प्रबंधक रमेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक आशुतोष तिवारी, निरीक्षक पंकज सिंह, जाफरी आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive