- इविंग क्रिश्चियन कालेज की परीक्षा समिति ने लिया निर्णय

- पीजी और प्रोफेशनल कोर्स पर नहीं हो सका कोई फैसला

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इविंग क्रिश्चियन कालेज में यूजी के सभी स्टूडेंट्स इस बार प्रमोट किए जाएंगे। ये फैसला मंडे को ईसीसी में परीक्षा समिति की ऑनलाइन मीटिंग में किया गया। प्राचार्य डॉ। ए मोजेज की अध्यक्षता में ऑनलाइन हुई मीटिंग में कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। हालांकि पीजी और प्रोफेशनल कोर्स को लेकर कोई निर्णय फिलहाल नहीं हो सका।

आटोनॉमस बॉडी होने के कारण ईसीसी खुद करता है निर्णय

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबंद्ध होने के बाद भी ईसीसी आटोनॉमस बॉडी के रूप में कार्य करता है। यहीं कारण है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी सिर्फ डिग्री देने तक ही सीमित है। जबकि एडमिशन से लेकर अन्य सभी निर्णय ईसीसी स्वयं लेता है। आटोनॉमस इंस्टीट्यूट होने के कारण ईसीसी में सेमेस्टर परीक्षा की व्यवस्था लागू है। इसी कारण यूनिवर्सिटी के निर्णय के बाद ईसीसी की ओर से मंडे को परीक्षा समिति की मीटिंग हुई। ऑन लाइन हुई मीटिंग में के बारे में जानकारी देते हुए कार्यवाहक प्राचार्य डॉ। ए मोजेज ने बताया कि एग्जाम कंट्रोलर डा। एडीएम डेविड के अलावा सभी डिपाटमेंट के एचओडी मीटिंग में मौजूद रहे। मीटिंग में लंबी चर्चा के बाद ये निर्णय लिया गया कि यूजी पाठ्यक्रम के सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट किया जाएगा। स्टूडेंट्स सेशन 2020-21 के विषम सेमेस्टर में मिले अंक को आधार मानते हुए प्रमोट किए जाएंगे। साथ ही स्टूडेंट्स को 7 फीसदी अतिरिक्त अंक भी दिए जाएंगे। हालांकि ये व्यवस्था सभी स्टूडेंट्स के लिए लागू नहीं होगी। लास्ट सेमेस्टर का रिजल्ट जुलाई के सेकेंड वीक में जारी होगा। स्टूडेंट्स रिजल्ट कालेज की आफिशियल वेबसाइट पर दे सकेंगे।

वर्जन

- मंडे को परीक्षा समिति की मीटिंग में यूजी के सभी स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का निर्णय लिया गया है। जिससे स्टूडेंट्स को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो सके।

डॉ। ए मोजेज, कार्यवाहक प्राचार्य, ईसीसी

Posted By: Inextlive