-शासन ने 50 फीसदी कर्मचारियों को दिया वर्क फ्रॉम होम का आदेश

-कोरोना संक्रमण के चलते दी गई है राहत, एचओडी को अंतिम निर्णय लेने का अधिकार

PRAYAGRAJ: प्रयागराज के दस हजार कर्मचारियों को शासन ने कोरोना संक्रमण से राहत प्रदान की है। आदेश में कहा गया है कि संक्रमण से बचाव के लिए पचास फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं। लेकिन यह निर्णय शासन स्तर पर बैठे विभाग के एचओडी को लेना है।

नौ जुलाई का है आदेश

शासन का यह आदेश नौ जुलाई को दिया गया है। लेकिन इसकी जानकारी कर्मचारियों को गुरुवार को हुई है। इस आदेश में पचास फीसदी कर्मचारिचयों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है। कर्मचारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण के दौर में कर्मचारियों को खतरा हो सकता है। इसलिए कम से कम लोगों को ऑफिस बुलाया जाना चाहिए। इससे सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेंन हो सकेगी।

डीएम से मिलने पहुंचे कर्मचारी

हालांकि आदेश में कहा गया है कि शासन स्तर पर विभाग के निदेशक इस आदेश पर अंतिम मुहर लगाएंगे। इसका निर्णय उन्हीं को लेना है। आदेश मुख्य सचिव ने जारी किया है। यही कारण रहा कि आदेश मिलने के बाद विकास भवन कर्मचारी संघ के कर्मचारी अध्यक्ष नरसिंह के साथ डीएम से मिलने पहुंचे थे। इस पर डीएम ने आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

62 विभागों में हैं हजारों कर्मचारी

शासन का यह आदेश प्रयागराज के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, वजह, यहां कई विभागों के मुख्यालयों में हजारों कर्मचारी काम करते हैं। देखा जाए तो 62 से अधिक विभागों में इस समय 10 हजार कर्मचारी रोजाना काम करने आते हैं। अगर आदेश जारी हुआ तो कार्यालयों में रोजाना पांच हजार कर्मचारी पहुंचेंगे और इससे संक्रमण का दायरा भी घटेगा। शासन के आदेश पर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। अब इस आदेश का असर सोमवार को नजर आएगा।

शासन के आदेश का देखा है। कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। उम्मीद है कि निदेशक स्तर पर भी तमाम विभागों को हरी झंडी दे दी जाएगी। इसके बाद संक्रमण को रोकने में में मदद मिलेगी। हमलोग इसकी मांग लंबे समय से कर रहे थे।

-राजेंद्र त्रिपाठी, उपाध्यक्ष, विकास भवन कर्मचारी महासंघ

Posted By: Inextlive