अलग-अलग जोन में सील कराए गए अवैध भवन और निर्माण

PRAYAGRAJ: शासन द्वारा चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान में शुक्रवार को शहर में अलग-अलग जगहों पर टीमों ने अवैध निर्माण ध्वस्त और सील कराए। इसके अलावा रोड पटरी पर लगाई गई दुकानों को भी हटाया गया। अभियान के दौरान विभिन्न टीमों ने एडीए के अधिकारियों के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया।

चलाया गया संयुक्त अभियान

पीडीए और नगर निगम द्वारा संयुक्त टीम बबनाकर नैनी के पुराने पुल के पास स्थित फूड मंडी से लेप्रोसी चौराहा व मिर्जापुर रोड पर 21 अस्थायी अतिक्रमण को हटवाया। इसी क्रम में अतिरिक्त जोन दो के उपजोन दो के देवप्रयागम आवासीय योजना के विकास कार्य को पूर्व में काश्तकारों द्वारा रुकवा दिया गया था जिसे चालू कराया गया। अभियान में जोनल अधिकारी एके पांडेय, अवर अभियंता डीके पांडेय, अनिल कुमार सिंह, योगेंद्र राय आदि उपस्थित रहे।

नाले को पाटकर हो रही थी अवैध प्लाटिंग

मौजा कसारी-मसारी में पप्पू उर्फ जावेद द्वारा प्राधिकरण की योजना के सेक्टर यमुना कुंज से सटे पांच बीघा क्षेत्रफल पर अवैध प्लाटिंग पर निर्मित बाउंड्रीवाल को ध्वस्त करा दिया गया। इसी अवैध प्लाटिंग में निर्माणाधीन चार अज्ञात भवन स्वामियों के भवनों को सील भी किया गया। मौजा देवघाट झलवा में जफर द्वारा लगभग बीस बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटिंग करते हुए नाले को पाटा दिया गया था। इसमें सीवर पाइप डाली जा रही थी जिसे तत्काल बंद करा दिया गया। वसुधा विहार आवास योजना कालिंदीपुरम के सामने सौ फीट चौड़ी मुख्य सड़क के किनारे नाले से सटाकर किए जा रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। टीम में पीडीए सहित एसीएम, एसओ धूमनगंज, पीडीए प्रवर्तन दल उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive