मुट्ठीगंज के व्यापारी परिवार के आठ सदस्य एक साथ मिले कोरोना संक्रमित

संक्रमितों में तीन बच्चे और तीन महिलाएं भी हैं शामिल, सभी होम आइसोलेशन में

prayagraj@inext.co.in

जन्माष्टमी के मौके पर 6 साल की बच्ची की कोशिश पर बिस्कुट से बन रहे केक ने एक परिवार को कोरोना संक्रमित होने का पता दे दिया। परिवार की एक महिला को कुछ जलने की बू नहीं महसूस होना परिवार के मुखिया को खटक गया। उन्होंने पूरे परिवार की जांच करायी तो पता चला कि परिवार के आठ सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद परिवार के सदस्य होम आइसोलेट हो गये। संयोग से सभी ए सिम्पटेमिक हैं। इस परिवार की सबसे खास बात यह भी कि मुखिया सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आयी है।

खुद को कर लिया दूसरे स्थान पर शिफ्ट

मुट्ठीगंज के रहने वाले देव प्रयाग केसरवानी गल्ला व्यापार से जुड़े हुए हैं। परिवार ज्वाइंट है। सभी एक साथ मुट्ठीगंज में रहते हैं। गुरुवार की रात आयी रिपोर्ट में इस परिवार के आठ सदस्य कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से शुक्रवार को बातचीत करते हुए श्री केसरवानी ने बताया कि परिवार में पत्‍‌नी शांति देवी के अलावा दो गेटे अखिलेश और नितिन केसरवानी और एक बेटी डॉ। शिवानी साथ रहते हैं। शिवानी डेंटिस्ट हैं और उनके पति एसआरएन में न्यूरो सर्जन के पोस्ट पर हैं। श्री केसरवानी ने बताया कि उनके अलावा पत्‍‌नी शांति देवी और एक बेटे नितिन की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके बाद उन्होंने पत्‍‌नी के साथ खुद को मेडिकल कॉलेज के पास स्थित एक रिलेटिव के खाली पड़े मकान में शिफ्ट कर लिया है। बाकी परिवार के सदस्य एक साथ हैं। इसमें सिर्फ एक ऐसा है जिसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

जलने की बू ही महसूस नहीं हुई

पूरे परिवार की कोरोना जांच कराने का दिमाग में कैसे आया? के जवाब में श्री केसरवानी ने बताया कि जन्माष्टमी के मौके पर पोती आशमी बिस्कुल, जेम आदि ले आयी और केक बनाने के लिए खुद कोशिश करने लगी। फैमिली के दूसरे मेम्बर्स ने उसकी हेल्प की। प्राइमरी प्रिपरेशन के बाद केक को माइक्रोवेब में बेक होने के लिए रख दिया गया। संयोग से केक जल गया। पूरे घर में जलने की गंध फैल गयी। एक बहू ऐसी थी जिसे जलने से कोई फर्क नहीं पड़ा। उसे जलने की बू भी महसूस नहीं हुई। इसी से शक हुआ तो पूरे परिवार का टेस्ट कराया। इसमें पता चला कि एक बेटा-बहू और उसके दोनों बच्चे, एक बेटी और दूसरे बेटे की पत्‍‌नी और उसका एक बच्चा पॉजिटिव है।

एक बेटा मैनेज कर रहा फैमिली

श्री केसरवानी बताते हैं कि वर्तमान समय में एक बेटे की रिपोर्ट आनी बाकी है। फिलहाल वही पूरे परिवार के लिए बाकी इंतेजाम कर रहा है। बाकी किसी को कोई शिकायत नहीं है लेकिन सभी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। वह बताते हैं कि एक बेटा पिछले दिनो कुछ काम से बाहर गया था। वह भी अपनी कार से गया और वापस लौटा। इसके बाद भी परिवार तक संक्रमण कैसे पहुंचा? यह हम सभी के लिए आश्चर्यजनक है।

Posted By: Inextlive