-पत्नी समेत संक्रमित हुए एसडीएम सदर, इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर भी मिले पॉजिटिव

PRAYAGRAJ: कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को कुल 329 पाजिटिव मामले सामने आए जबकि 279 मरीज डिस्चार्ज किए गए। संक्रमितों में एसडीएम सदर और उनकी पत्नी शामिल रहीं। सिविल लाइंस इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर भी पॉजिटिव पाए गए। रेलवे के सीनियर इंजीनियर का नाम भी संक्रमितों की लिस्ट में शामिल रहा। वहीं एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती तीन मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई।

इनकी रिपोर्ट आई पाजिटिव

गुरुवार को पाजिटिव आने वालों में सीडीए पेंशन टू के ऑडिटर, एसआरएन के जेआर वन आर्थो विभाग, रेडियोलाजी के टेक्नीशियन, करछना सीएचसी की आशा, कमला नेहरू के असिस्टेंट डायरेक्टर, सरस्वती हार्ट केयर के रिसेप्सनिस्ट, शंकरगढ़ सीएचसी के एमओ, बीपीसीएल नैनी के डिप्टी मैनेजर, बीएसओ एचडीएफसी बैंक सिविल लाइंस, एलआईसी के डेवलपमेंट आफिसर, इंडियन बैंक के चीफ मैनेजर के साथ मैनेजर का नाम भी शामिल रहा।

यूज कर सकते हैं आइवर मेक्टिन

सीएमओ का कहना है कि कोरोना के इलाज आइवर मेक्टिन को सरकार ने शामिल किया है और यह कारगर मेडिसिन है। इसके डोज से चौबीस घंटे में वायरल लोड 93 से 98 फीसदी तक कम होता पाया गया है। इसे गर्भवती महिलाओं, दो साल से छोटे बच्चे और धात्री महिलाओं के अलावा सभी यूज कर सकते हैं। इसके अलावा इंफेक्शन प्रिवेंशन प्रोटोकॉल के तहत 66 निजी हॉस्पिटल व क्लीनिक का निरीक्षण गुरुवार को किया गया। जिसमें से सात को कमियां पाए जाने पर नोटिस जारी की गई। इनमें खलील मेमोरियल हॉस्पिटल, न्यू भारत नर्सिग होम, प्रभा नर्सिग होम, देवास राजेंद्र हॉस्पिटल, श्यामा देवी हॉस्पिटल, शक्ति मेडिकल केयर सेंटर शामिल रहे। यह सभी फाफामऊ एरिया के हैं। झूंसी के कमला हॉस्पिटल को भी नोटिस दी गई है।

डीएम ने दिए डायरेक्शन

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने गुरुवार को बेली हॉस्पिटल में बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भर्ती होने वाले मरीजों का प्रपत्र भरवाकर 24 घंटे के भीतर कांटेक्ट ट्रेसिंग कर जांच की जाए। मरीजों का तत्काल एक्सरे और ब्लड जांच कराई जाए। आक्सीजन की उपलब्धता पर ध्यान दिया जाए। सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई ने मरीजों को रेफर किए जाने संबंधी दिशा निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive