-चरम पर पहुंच रहा कोरोना संक्रमण, काम नहीं आ रहे उपाय

PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना संक्रमण पिछले सभी रेकॉर्ड ध्वस्त कर रहा है। शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 403 मरीज संक्रमित मिले। वहीं जिले में कुल मरीजों की संख्या 11 हजार के पार हो गई है। राहत की बात यह रही कि ठीक होने वालों का आंकड़ा भी एक दिन में तीन सौ के पार रहा। लेकिन एक्टिव पेशेंट्स की लगातार बढ़ती संख्या चिंता का सबब बनी हुई है।

लगातार फुल हो रहे हास्पिटल

मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते कोविड हॉस्पिटल लगातार फुल चल रहे हैं। जबकि होम आइसोलेशन का आंकड़ा भी ठीक-ठाक बताया जा रहा है। ऐसा रोजाना आने वाले मरीजों की भारी भरकम संख्या से हो रहा है। शुक्रवार को 403 नए मरीजों ने दस्तक देकर लोगों को चिंता में डाल दिया। स्वास्थ्य विभाग की सभी एक्सरसाइज कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने में फेल साबित हो रहा है। लाख कोशिश के बावजूद संक्रमण को रोक पाना मुश्किल हो रहा है। एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत हो गई। इससे मृतकों का आंकड़ा 168 पर पहुंच चुका है।

318 हुए डिस्चार्ज

राहत यह रही कि एक दिन में डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या सर्वाधिक रही। इस बीच 243 मरीज होम आइसोलेशन से मुक्त हुए तो 75 मरीजों को हॉस्पिटल से घर भेजा गया। इस तरह से कुल 318 मरीज डिस्चार्ज किए गए। यह अब तक स्वस्थ होने वालों की सबसे बड़ी संख्या रही। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2794 पहुंच चुकी है जो चिंता का विषय है।

आज नहीं होगा लॉकडाउन

शासन के आदेश का पालन करते हुए प्रशासन ने शनिवार को होने वाले लॉक डाउन का समाप्त कर दिया है। अब प्रत्येक दिन दुकानें सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुलेंगी। वहीं शनिवार रात 12 से रविवार रात 12 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं और डोर टु डोर डिलीवरी को इस दौरान छूट दी गई है। रविवार को धार्मिक स्थलों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ खोला जा सकेगा। बाकी मार्केट पूरी तरह बंद रखी जाएगी।

लायंस क्लब ने किया वितरण

लायंस क्लब इंटरनेशनल मंडल 321 ई द्वारा शुक्रवार को अध्यक्ष डॉ। आरकेएस चौहान के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को 1100 ग्लब्ज और 100 सेनेटाइजर का वितरण किया गया। मौके पर सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई उपस्थित रहे। इसके पूर्व लायंस क्लब ने एसआरएन हॉस्पिटल में एसआईसी डॉ। एके श्रीवास्तव को पीपीई किट आदि वितरित किए। इस दौरान लायन ऋषि सेठी, अनिल जायसवाल, इरा सेठी आदि उपस्थित रहे।

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के सभी उपाय किए जा रहे हैं। लोगों को सावधानी का पालन करना होगा। तभी वह खुद को संक्रमण से बचा सकते हैं।

-डा। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19

Posted By: Inextlive