-खुद ट्वीट कर दी जानकारी, पिछले कुछ वक्त में कई वीवीआईपीज आ चुके हैं चपेट में

-चौबीस घंटे में 231 नए मरीजों ने दी दस्तक, तीन की मौत

PRAYAGRAJ: शहर की तमाम राजनीतिक हस्तियां कोरोना की चपेट में आ रही हैं। फूलपुर सांसद रीता जोशी, कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह के बाद यूपी के डिप्टी सीएम भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की है। उनकी रिपोर्ट जांच के बाद पाजिटिव आई है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में अपने संपर्क में आने वालों को कोरोना की जाचं कराने की अपील की है।

लगातार थे पब्लिक के बीच

कुछ दिन पहले डिपटी सीएम प्रयागराज केदौरे पर भी आए थे। इसके बाद से वह लगातार जनता के बीच जा रहे थे। बता दें कि इसके पहले शहर में तमाम राजनीतिक हस्तियां कोरोना की चपेट में आ चुकी हैं। इनमें से कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अभी भी आइसोलेशन पीरियड में चल रहे हैं। जबकि सांसद और एक अन्य कैबिनेट मंत्री स्वस्थ हो चुके हैं।

पूर्व एमएलए की वाइफ भी संक्रमित

पूर्व शहर उत्तरी विधायक की पत्नी की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सीएचसी कोरांव के डेंटल हाइजिनिस्ट, हाईकोर्ट के दो एडवोकेट, सीडीए पेंशन के आडिटर, सीआईएसएफ के कमांडेंट और असिस्टेंट कमांडेंट, हाईकोर्ट के रिव्यू आफिसर, सीआरपीएफ के कांस्टेबल, फूलपुर प्राइमरी स्कूल के टीचर, फूलवती इंटर कॉलेज बमरौली के अध्यापक, रेलवे हॉस्पिटल के नर्सिग सुपरिटेंडेंट भी संक्रमित मिले हैं।

सौ से अधिक हुए डिस्चार्ज

शुक्रवार को कोरोना से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 359 रही है जबकि नए संक्रमित 231 रहे। इन दोनों के बीच बड़ा अंतर होने से एक्टिव मरीजों की संख्या में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान एक्टिव मरीज 2696 हो गए हैं। बता दें कि डिस्चार्ज होने वालों में 317 मरीज होम आइसोलेशन में थे और 42 मरीजों को हॉस्पिटल से स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया है।

जो लोग संक्रमित आ रहे हैं उनसे कंट्रोल रूम के जरिए संपर्क कर फैसिलिटी प्रोवाइड कराई जा रही है। हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में रहने की इजाजत दी जा रही है।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ प्रयागराज

Posted By: Inextlive