i exclusive

-गैंग होगा रजिस्टर्ड, बेटा भी घोषित हुआ अपराधी, एसएसपी ने डीएम को भेजी रिपोर्ट, मंजूरी मिलने का इंतजार

-अतीक अहमद व बच्चा पासी के बाद दिलीप मिश्रा पर कसा शिकंजा

vinay.ksingh@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जिले की पुलिस इन दिनों अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते नजर आ रही है। अतीक अहमद और बच्चा पासी के बाद पुलिस दिलीप मिश्रा का गैंग रजिस्टर्ड होने जा रहा है। जिले के कप्तान अभिषेक दीक्षित ने दिलीप मिश्रा का गैंग चार्ट तैयार कराकर संस्तुति करते हुए रिपोर्ट डीएम को प्रेषित की है। अब गैंग के रजिस्टर्ड होने की मंजूरी मिलने का इंतजार है। इस गैंग का लीडर दिलीप मिश्रा होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इस गैंग में उसका बेटा शुभम मिश्रा भी शामिल है। गैंग में दिलीप समेत आदि तीन नफर के विरुद्ध गैंग चार्ट तैयार किया गया है।

नंदी पर हमले का है आरोपी

-चाका का पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा बसपा शासनकाल में मंत्री नंदी पर हमले का आरोपी है।

-केवल प्रयागराज जिले में दिलीप मिश्रा के ऊपर 46 मुकदमे दर्ज हैं।

-करीब ढाई महीने पहले दिलीप फिर चर्चा में आया था। तब औद्यौगिक क्षेत्र के लवायन कला गांव स्थित उसके कॉलेज से एक लाख का इनामी शूटर अखंड प्रताप सिंह उर्फ नीरज को गिरफ्तार किया गया था।

-पूछताछ में राज खुला कि आरएसएस से जुटे एक नेता व प्रॉपर्टी डीलर के अलावा सपा नेता की हत्या करने के लिए उसे दिलीप ने अपने कॉलेज में बुलाकर ठहराया था।

-पुलिस ने नीरज साथ दिलीप के बेटे को भी गिरफ्तार किया था। उनके गिरफ्तार के तीन दिन बाद पुलिस ने दिलीप को भी गिरफ्तार कर लिया था।

गतिविधियां संदिग्ध होने पर शिफ्ट हुई थी जेल

नैनी जेल में बंद होने के बाद दिलीप मिश्रा की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई थीं। इसके बाद प्रशासन ने दूसरे जेल में शिफ्ट करने के लिए रिपोर्ट भेजी थी। जेल शिफ्ट होने की मंजूरी मिलते ही प्रशासन ने दिलीप मिश्रा को केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया। उसके शूटर नीरज को नैनी जेल से फिरोजाबाद डिस्ट्रिक्ट जेल शिफ्ट किया गया। ऐसे में पुलिस अब दिलीप मिश्रा का गैंग चार्ट तैयार कर गैंग रजिस्टर्ड के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजा है। गैंग रजिस्टर्ड होने के बाद धीरे-धीरे इस गैंग में लोगों के नाम शामिल किया जाएगा। जो दिलीप के साथ अपराध में अब तक शामिल था। ऐसे कहा जा सकता है कि दिलीप व उससे जुटे सदस्यों पर आफत आने वाली है।

गैंग लीडर दिलीप मिश्रा आदि तीन नफर के विरुद्ध गैंग चार्ट तैयार कराकर संस्तुति करते हुए रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट को प्रेषित किया गया है। गैंग रजिस्टर्ड की मंजूर मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-अभिषेक दीक्षित, एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Inextlive