-गले पर भी थे धारदार हथियार से वार के निशान, जॉर्जटाउन एरिया के अल्लापुर संजय नगर झोपड़पट्टी में हुई वारदात

-इलाज के दौरान प्राइवेट हॉस्पिटल में तोड़ा दम, परिजनों दर्ज कराई हत्या की रिपोर्ट

PRAYAGRAJ: पांच साल के दीपक की भला किसी से क्या दुश्मनी थी? उसे तो अभी दोस्ती और दुश्मनी का फर्क भी नहीं मालूम रहा होगा। खाने, सोने और खेलते तक ही उसका रूटीन था। इसके बावजूद किसी ने उसे बेरहमी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। घर के पीछे उसे मरणासन्न हालत में तड़पते हुए देख परिजन चीख पड़े। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पीट-पीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। उनकी तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जार्जटाउन पुलिस जांच में जुट गई है।

अल्लापुर संजय नगर का है केस

मूल से बांदा जिले के निवासी सियाराम हेला व उनके भाई दिनेश कुमार करीब दस साल पूर्व परिवार के साथ प्रयागराज आए थे। परिवार सहित दोनों जार्जटाउन एरिया के अल्लापुर संजय नगर झोपड़पट्टी में रहते हैं। बताते हैं कि सियाराम एमएनआईटी में प्राइवेट तौर से साफ-सफाई का काम किया करता है। सियाराम पत्नी शोभा देवी व दो बेटे दीपक (5) और आर्यन (2) के साथ काफी खुश था। दीपक पास के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक में पढ़ाई कर रहा था। बताते हैं कि बुधवार की शाम करीब पांच बजे के बाद से वह दिखाई नहीं दिया। काफी देर हुई तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए। इस बीच पड़ोस की एक महिला खोजते हुए घर के पीछे जा पहुंची। वहां मासूम दीपक को खून से लथपथ देख वह चीख पड़ी। उसकी आवाज से दीपक के परिजन भी जा पहुंचे। वहां दीपक अंतिम सांसें गिन रहा था। बगैर देर किए सभी उसे एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराए।

परिजनों में कोहराम

हालत में सुधार न देर रात करीब 11 बजे एसआरएन से पत्रिका चौराहे के पास स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिए। रात करीब 12 बजे उसकी यहां हॉस्पिटल में मौत हो गई। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। दीपक के बड़े पापा दिनेश ने बताया कि उसके सिर पर किसी वजनी चीज से प्रहार के गंभीर चोट थे। गले पर चाकू के भी घाव थे। घटना को लेकर सभी स्तब्ध हैं। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

रात में जैसे ही घटना की जानकारी हुई सीधे अस्पताल पहुंचा। परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है। कुछ माह पूर्व बच्चों को लेकर विवाद की बात परिजन बता रहे हैं। इस एंगल पर भी छानबीन की जा रही है।

-सुनील कुमार सिंह, इंस्पेक्टर जार्जटाउन

Posted By: Inextlive