-लॉकडाउन में 25 मार्च से रद्द की गई उड़ान एक बार फिर शुक्रवार से शुरू

PRAYAGRAJ: प्रयागराज से 92 दिन बाद गोरखपुर के लिए फ्लाइट फिर शुरू हो गई। इस फ्लाइट के रिज्यूम होने के बाद पैसेंजर्स ने राहत की सांस ली। लॉकडाउन में 25 मार्च से गोरखपुर की उड़ान सुरक्षा के मद्देनजर रोक दी गई थी। इसके पहले अनलॉक में सिर्फ चार शहरों के लिए ही फ्लाइट शुरू की गई थी। गोरखपुर को मिलाकर अब पांच शहरों के लिए पैसेंजर्स हवाई सफर कर सकेंगे।

साढ़े नौ बजे टेकऑफ

सुबह साढ़े नौ बजे गोरखपुर की फ्लाइट ने टेकऑफ किया। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए चारों तरफ सुरक्षा के जरूरी इंतजाम अपनाए गए। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए प्रयागराज से फ्लाइट की उड़ानें रद कर दी गई थीं। पिछले दिनों लॉकडाउन खुलने के बाद यहां से दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू व पुणे के लिए उड़ान शुरू की गई। इन स्थानों के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद कोरोना से सुरक्षा के तमाम जरूरी कदम उठाए गए। सतर्कता के साथ इन स्थानों के लिए भरे जवाने वाले उड़ान को देखते हुए ठीक 92 दिन बाद शुक्रवार को गोरखपुर की फ्लाइट भी शुरू की गई।

पांच जुलाई से एयरपोर्ट से चलेगी टैक्सी

पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए एयरपोर्ट से शहर के बीच पांच जुलाई से टैक्सी चलाई जाएगी। शुक्रवार को पुलिस और एयरपोर्ट के अधिकारियों ने सुरक्षा व यात्रियों की सुविधा को लेकर बैठक की।

आईजी केपी सिंह, एसएसपी अभिषेक दीक्षित और एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि अगर मुसाफिरों को आने-जाने में परेशानी हो रही है तो उसके लिए पांच जुलाई तक टैक्सी सेवा शुरू कर दी जानी चाहिए। पुलिस अधिकारियों ने एयरपोर्ट व यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही कोरोना से बचान के लिए इंतजाम करने और यात्रियों को इसके लिए जागरूक करने पर भी जोर दिया गया। आइजी ने बताया कि पांच जुलाई से टैक्सी सेवा शुरू कर दी जाएगी।

Posted By: Inextlive