पांच विषयों के अभ्यर्थियों ने लाक किए 41 पद

Updated Date: Thu, 05 Nov 2020 04:08 PM (IST)

शिक्षा निदेशालय में टीजीटी 2013 की काउंसिलिंग अवशेष पैनल से शुरू

PRAYAGRAJ: एडेड माध्यमिक कालेजों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) 2013 के रिक्त 210 पदों पर अवशेष पैनल से शिक्षक चयन की काउंसिलिंग बुधवार को हुई। पहले दिन पांच विषयों कला, जीव विज्ञान, वाणिज्य, अंग्रेजी व ¨हदी के 86 अभ्यर्थी पहुंचे और उन्होंने 41 पदों को लाक कर दिया है। काउंसिलिंग गुरुवार को भी होगी और चयनितों का कालेज आवंटन एक साथ किया जाएगा।

2013 में आया था विज्ञापन

चयन बोर्ड ने 2013 में टीजीटी शिक्षकों का चयन किया था उनमें कई कालेजों में चयनित शिक्षकों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। यह पद अवशेष पैनल से भरने के लिए अभ्यर्थियों ने अनुरोध किया। चयन बोर्ड की अनसुनी पर कोर्ट में याचिका दायर की गई और 18 दिसंबर 2019 व 22 जनवरी 2020 को कोर्ट ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक को यह पद भरने का आदेश दिया। 601 पदों के सापेक्ष अब तक 366 पर कालेज आवंटन हो चुका है। 399 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग फरवरी में कराई गई थी। शेष 210 पदों के लिए बुधवार से काउंसिलिंग शुरू हुई है।

कुल 86 पहुंचे काउंसिलिंग कराने

शिक्षा निदेशालय में पांच विषयों में पदों के सापेक्ष पांच-पांच अभ्यर्थी अवशेष पैनल से बुलाए गए थे। उनमें से काउंसिलिंग में 10 से दो बजे तक 86 ही पहुंचे। अर्ह अभ्यर्थियों ने 41 कालेजों में खाली पदों को लाक किया है। काउंसिलिंग निदेशालय के उप शिक्षा निदेशक रामचेत व शिव शंकर सिंह की देखरेख में हुई। गुरुवार को गृह विज्ञान व गणित की काउंसिलिंग होगी। तीन दिन की काउंसिलिंग पूरी होने के बाद दीपावली के आसपास चयनितों की सूची जारी की जाएगी। ज्ञात हो कि हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई 18 नवंबर को होनी है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.