-ओवरलोडेड ट्रांसफॉर्मर के कारण हो रहा फीडर ट्रिप -बार-बार बिजली जाने से परेशान हैं शहरवासी PRAYAGRAJ: सिटी एरिया में फीडर ट्रिपिंग ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. दिन भर में छह से सात घंटे लाइट कटना पिछले दस दिनों से आम बात सी हो गई हो. सिटी के रामबाग कल्याणी देवी व बमरौली डिवीजन में बार-बार

-ओवरलोडेड ट्रांसफॉर्मर के कारण हो रहा फीडर ट्रिप

-बार-बार बिजली जाने से परेशान हैं शहरवासी

PRAYAGRAJ: सिटी एरिया में फीडर ट्रिपिंग ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। दिन भर में छह से सात घंटे लाइट कटना पिछले दस दिनों से आम बात सी हो गई हो। सिटी के रामबाग, कल्याणी देवी व बमरौली डिवीजन में बार-बार बिजली गुल होने से पब्लिक ऊबने लगी है। इसके साथ ही कई एरिया में लाइट जाने का टाइम ही नहीं फिक्स है। जब मन होता है बिजली कट जाती, जब मन होता है आ जाती है। बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी फीडर ट्रिप दूर करने के बजाय इसे मामूली फाल्ट बता रहे है।

बढ़ती गर्मी भी बनी समस्या

शुक्रवार को पारा 43 डिग्री पार रहा। लोग हमेशा एसी-कूलर के पास ही रहना चाहते हैं जिससे दिन व रात के टाइम बिजली का लोड बढ़ने लगा है। यही नहीं कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन होने से बहुत से लोग घर पर ही रह रहे है। जिसके चलते लोड अधिक बढ़ने लगा है। लोड बढ़ते ही बार-बार बिजली कट होने का सिलसिला तकरीबन दस दिनों से शुरू है।

यहां रामभरोसे है बिजली

-करेली, खुल्दाबाद, तेलियरगंज, प्रीतम नगर कॉलोनी, मीरापुर, रामबाग, झलवा व राजापुर

-डेली बिजली गुल होने से कंज्यूमर्स बार-बार बिजली ऑफिस के नंबर कर रहे कंप्लेंट

-बिजली विभाग के जिम्मेदार ऑफिसर इस प्रॉब्लम को मामूली फाल्ट बताकर टाल रहे हैं।

-सिटी के रामबाग, करेलाबाग व बमरौली के साथ म्योहॉल डिवीजन में ओवरलोडेड ट्रांसफॉर्मर बुरा हाल

इस लॉकडाउन व गर्मी के चलते लोड तो बढ़ा है। लेकिन अभी तक प्रीतम नगर व चौफटका एरिया में एक भी ट्रांसफॉर्मर नहीं फुंका है। लोड बढ़ने के चलते छोटे-मोटे फाल्ट जरूर सामने आ रहे हैं। शिकायतों को तेजी से सुलझाया जा रहा है।

-आलोक सिंह यादव, एसडीओ प्रीतम नगर

Posted By: Inextlive