-फाफामऊ गल्ला मंडी में हुई सीलिंग की कार्रवाई

-कटरा में सड़क सहित दो गलियों में आवाजाही प्रतिबंधित

-कोठा पार्चा के नजदीक आर्य कन्या के बगल काली बाड़ी मंदिर वाली सड़क हुई सीज

प्रयागराज- कोरोना संक्रमण के दौर में कटरा के दुकानदारों की किस्मत उनका साथ नही दे रही है। एक ओर कटरा-यूनिवर्सिटी रोड सील हुई तो दूसरी ओर वायरल वीडियो ने रही सही कसर पूरी कर दी। इससे ग्राहकों ने मार्केट से दूरी बना ली है। उधर, सिविल लाइंस सम्राट होटल वाली गली सील हो जाने से लोगों का काफी नुकसान हो रहा है। गुरुवार को फाफामऊ गल्ला मंडी कोरोना पाजिटिव मिलने से सीज कर दी गई।

कटरा के नाम से डरने लगे लोग

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिखाया गया कि कटरा में एक साथ सौ कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इस वीडिया में भारी मात्रा में आरएएफ फोर्स भी दिख रही है। दरअसल, उस दिन एसीएम फ‌र्स्ट के साथ फोर्स कटरा बाजार एहतियातन घूम रही थी। लेकिन इस वीडियो को जिस तरह से प्रदर्शित किया गया, वह कटरा के दुकानदारों के लिए नुकसान का सौदा साबित हुआ है। इसके बाद से अचानक यहां भीड़ गायब हो गई है।

तीन जगह सील, एक जगह नही

इतना ही नही, कटरा में चौराहे से यूनिवर्सिटी वाली रोड को भी कोरोना संक्रमित के मिलने से सील किया गया है। तकरीबन सौ मीटर के एरिया में दुकानों को बंद रखा गया है। इसके पहले नेतराम चौराहे से लक्ष्मी टाकीज तक कटरा मार्केट 14 दिन बंद रही है। इसके अलावा नेतराम चौराहे से पोस्ट आफिस वाली रोड पर श्रीहनुमान मंदिर के पास आमने-सामने दोनो गलियां सील कर दी गई हैं। जबकि आलू मंडी के पास मरीज मिलने के बावजूद कोई कार्रवई नही की गई है।

ठप रहा व्यापार

इसी तरह फाफामऊ गल्ला मंडी को भी सीज कर दिया गया है। मंडी के दोनो ओर से बैरी केडिंग कर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गइर् है। जिसके चलते व्यापार पूरी ठप रहा। हालांकि व्यापारियों ने सैनेटाइजेशन के बाद मंडी खोले जाने की मांग की है जिस पर प्रशासन ने कोई जवाब नही दिया है। मंडी सील होने से व्यापारियों को बड़ा नुकसान हो रहा है।

यहां भी लग गया प्रतिबंध

गुरुवार को राजापुर के ऊचवांगढ़ी एरिया में भी सीलिंग की कार्रवाई की गई है। कोठा पार्चा के नजदीक आर्यकन्या स्कूल के बगल श्रीकालीबाड़ी मंदिर वाली सड़क को भी प्रशासन ने गुरुवार को सील करा दिया। इससे लोगों को आवागमन में भारी समस्या का सामना करना पड़ा। तेलियरगंज और शिवकुटी एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिलने पर सीलिंग की कार्रवाई की गई हे। लोगों की शिकायत है कि बेगम सराय में संक्रमित आने के बाद भी प्रशासन ने कोई एहतियातन कदम नही उठाया है।

बैंक बंद, ग्राहक परेशान

सिविल लाइंस एरिया में होटल सम्राट वाली गली मं कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद गली को सील कर दिया गया है। इसी गली में यूनियन बैंक की मेन शाखा भी है। जिसके 14 दिन तक बंद कर दिए जाने से ग्राहकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसी गली में एसी रिपेयरिंग की दुकान भी है। जिसमें बंद कर देने से दर्जनों ग्राहक गर्मी में झुलसने को मजबूर हैं। गली के भीतर मार्केट भी है जिसके बंद होने से लोगों का व्यापार ठप हो गया है।

वीडियो वायरल होने से व्यापारियों का फी नुकसान हो रहा है। ग्राहकों ने कटरा में आना कम कर दिया है। सिर पर त्योहार होने बाद भीड़ नही हो रही है। इस बीच कोरोना संक्रमित मिलने से यूनिवर्सिटी रोड को भी सील कर दिया गया है।

रितेश अग्रवाल, कपड़ा व्यापारी कटरा

बैंक से पैसे निकालने हैं। कई दूसरे भी काम फंसे हुए हैं। आया तो पता चला कि बैंक को बंद किया गया है। गली में कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है। ऐसे में बैंक के ग्राहक भटकने को मजबूर हैं।

संदीप सिंह, ग्राहक, यूनियन बैंक

Posted By: Inextlive