350

वर्गगज जमीन खड़ी बिल्डिंग में दिलीप चलाता था लॉज

03

मंजिल बनी इस बिल्डिंग का पीडीए से पास नहीं था नक्शा

30

कमरे की इस बिल्डिंग पर दोपहर से शुरू हुई कार्रवाई

-तीन मंजिला इमारत के दो फ्लोर पर चलाता था लॉज नीचे बना रखा था दुकान

-शेष भाग को पीडीए द्वारा आज किया जाएगा ध्वस्त, कई और बिल्डिंग चिन्हित

PRAYAGRAJ: डी-40 गैंग के सरगना माफिया दिलीप मिश्रा की एक और बिल्डिंग पर सोमवार को जेसीबी चलाई गई। बगैर नक्शे के बनाई तीन मंजिला इस बिल्डिंग को दिलीप लॉज बना रखा था। फ‌र्स्ट फ्लोर पर दुकानें और सेकंड एवं थर्ड फ्लोर पर कमरे थे। देर शाम तक बिल्डिंग का कुछ हिस्सा ही तोड़ा जा सका। पीडीए अफसरों के मुताबिक शेष बचा हुआ भाग मंगलवार को जमींदोज किया जाएगा। इस कार्रवाई के दौरान पीडीए अफसरों को विरोध का भी सामना करना पड़ा। इस बीच एक युवक को पिस्टल के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया। देर रात तक युवक के खिलाफ पुलिस कोई लिखा-पढ़ी नहीं कर सकी थी।

अफसरों से हुई तीखी झड़प

औद्योगिक से मीरजापुर रोड पर आईटीआई के सामने माफिया दिलीप मिश्रा द्वारा तीन मंजिला इमारत बनवाई गई थी। इस बिल्डिंग को वह कॉमर्शियल के रूप में यूज करता था। दूसरे व तीसरे तल पर लॉज बना रखा था। इसमें छात्र भाड़े पर रहता करते थे। जबकि प्रथम तल पर दुकानें बनाकर किराए पर देते थे। पीडीए द्वारा तीन जेसीबी के साथ सोमवार दोपहर इस बिल्डिंग को ढहाने की कार्रवाई शुरू की गई। कार्रवाई के लिए फोर्स के साथ पहुंचे पीडीए अफसरों से दिलीप के गुर्गो की तीखी झड़प हुई। हालांकि गुर्गो का पैंतरा अफसरों की सख्ती के सामने काम नहीं आया। देर शाम तक चली कार्रवाई में बिल्डिंग का कुछ ही हिस्सा ढहाया जा सका। बचे हुए भाग पर मंगलवार को जेसीबी गरजेगी। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि ढहाई गई बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं था। बताते चलें कि इसके पहले भी दिलीप की कई बिल्डिंग जमींदोज की जा चुकी है। पीडीए द्वारा दिलीप की कई और बिल्डिंग चिन्हित की गई है। जिनके कागजात की छानबीन की जा रही है। पीडीए की कार्रवाई के दौरान विरोध कर रहे एक गुर्गे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तलाशी में उसके पास से एक पिस्टल पुलिस को मिली है। हालांकि देर रात तक पुलिस द्वारा पकड़े गए युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी थी।

हिरासत में लिए गए युवक से अभी पूछताछ की जा रही है। बरामद पिस्टल वह लाइसेंसी बता रहा है। यदि लाइसेंस नहीं दिखा पाया तो लिखा पढ़ी कर जेल भेजा जाएगा।

-चंद्रभान सिंह, इंस्पेक्टर थाना औद्योगिक क्षेत्र

Posted By: Inextlive