घर के बाहर सो रहे व्यक्ति को जिंदा जलाया एसआरएन में इलाज के दौरान हुई मौत बेटे की आशनाई को लेकर चली आ रही रंजिश बनी घटना की वजह PRAYAGRAJ: गंगापार एरिया में गुरुवार रात दरवाजे के सामने चारपाई पर सो रहे रामधनी भारतीया 59 को जिंदा जला दिया गया. आग की लपटों में घिरते ही वह शोर मचाते हुए भागा. उस

घर के बाहर सो रहे व्यक्ति को जिंदा जलाया एसआरएन में इलाज के दौरान हुई मौत

बेटे की आशनाई को लेकर चली आ रही रंजिश बनी घटना की वजह

PRAYAGRAJ: गंगापार एरिया में गुरुवार रात दरवाजे के सामने चारपाई पर सो रहे रामधनी भारतीया (59) को जिंदा जला दिया गया। आग की लपटों में घिरते ही वह शोर मचाते हुए भागा। उसकी आवाज और आग की रोशनी देख परिवार के लोग दौड़ पड़े। गुहार सुन ग्रामीण भी पहुंचे। किसी तरह लोग आग बुझाए तो वे गंभीर रूप से झुलस चुका था। आनन फानन इलाज के लिए उसे सीएचसी प्रतापपुर ले जाया गया। डॉक्टरों ने एसआरएन हॉस्पिटल रेफर कर दिया। यहां उपचार के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई। व्यक्ति को जिंदा जलाने की खबर सुनते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। एसएसपी गंगापार सहित तमाम अधिकारी मौके पर जा पहुंचे। उसके बेटे दुर्गेश की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। घटना की वजह छोटे बेटे के इश्क को लेकर मृतक चल रहा विवाद बताया गया।

दरवाजे के बाहर सो रहा था

सरायममरेज के छतौना निवासी रामधनी भारतीया गुरुवार रात दरवाजे के बाहर चारपाई पर सो रहे थे। पत्‍‌नी बरामदे में और पूरा परिवार घर के अंदर था। भोर में रामधनी अचानक आग की लपटों से घिरकर चिल्लाने लगा। उसकी चारपाई में भी आग लगी थी। वह जान बचाकर शोर मचाते हुए भागा तो रोशनी और शोर को सुन परिवार के लोग दौड़ पड़े। गांव के लोग भी जाग उठे। सबने मिलकर किसी तरह से आग को बुझाया और एसआरएन ले आयी। यहां देर शाम उसने दम तोड़ दिया। उसके बेटे दुर्गेश की तहरीर पर पुलिस ने राम शिरोमणि, लवकुश व राजा निवासी छतौना को गिरफ्तार कर लिया है।

छोटे बेटे का इश्क बनी वजह

पुलिस के मुताबिक मृतक रामधनी व अभियुक्त रामशिरोमणि चचेरे भाई थे। रामधनी के छोटे बेटे आशीष का संबंध राम शिरोमणि की बेटी से है। दोनों शादीशुदा हैं। इस रिश्ते पर बिरादरी की पंचायत भी हो चुकी है। लोकलाज की वजह से प्रकरण पुलिस तक नहीं पहुंचा। रामधनी व राम शिरोमणि के बीच रंजिश बनी रही। दुर्गेश ने राम शिरोमणि, उसके बेटे राज और लवकुश को आरोपित किया है। कहा है कि तीनों ने मिलकर उसके पिता को जलाकर मार डाला।

बिस्तर से केरोसिन या पेट्रोल की स्मेल नहीं आ रही थी। मृतक का बयान भी दर्ज किया गया है। उसके बेटे की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पता चला है कि मृतक के छोटे बेटे का सम्बंध आरोपित की बेटी से है।

नरेंद्र कुमार सिंह,

एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive