-नवाबगंज में शौच के लिए गए युवक की पीट-पीट कर हत्या, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

-तीन साल पूर्व बहन पर फब्ती कसने की शिकायत पर आरोपितों के घर गई थी पुलिस

PRAYAGRAJ: तीन साल पहले से सुलग रही रंजिश की चिंगारी मंगलवार सुबह नवाबगंज क्षेत्र में शोला बन गई। खेत की तरफ शौच करने गए श्याम बाबू मिश्र (38) की लाठी व डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। बात गांव तक पहुंची तो ग्रामीण मौके पर जा पहुंचे। वहीं घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता चंद्रमा प्रसाद की तहरीर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल में जुट गई है।

देर शाम हाईवे पर लगाया जाम

नवाबगंज एरिया के लहदा बर्रा गांव निवासी चंद्रमा प्रसाद मिश्र के चार बेटे श्याम बाबू, रवि मिश्रा, शिव बाबू व करन हैं। दो बेटियों में बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। बताते हैं कि तीन साल पूर्व उसकी छोटी बेटी को देख कर कुछ लोग फब्ती कस रहे थे। श्याम बाबू ने इस बात का विरोध करते हुए पुलिस में शिकायत की थी। उसकी तहरीर पर पुलिस आरोपित गुड्डू के घर पूछताछ के लिए गई थी। उस वक्त तो मामला शांत रहा, लेकिन आरोपितों के मन में गुस्सा सुलग रहा था। परिजनों का कहना है कि मंगलवार सुबह करीब सात बजे श्याम बाबू शौच के लिए गया था। गांव के बाहर पहले से घात लगाए गुड्डू उर्फ बृजेश, दिनेश मिश्र, रोहित कुमार, मोहित कुमार ने लाठी डंडे से श्याम बाबू की जमकर पिटाई कर दी।

गर्भवती है श्याम बाबू की पत्नी

खबर मिलते ही पहुंची पुलिस श्याम बाबू को लेकर सीएचसी कोहड़ौर पहुंची। हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पांच साल पहले रेनू से शादी हुई थी। उसकी दो बेटियां वशू व बुनबुन हैं। पति की हत्या की खबर सुनते ही गर्भवती रेनू दहाड़ मारकर रो पड़ी। घटना की बात पता चलते ही एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह ने मौके का जायजा लिया। मृतक के पिता चंद्रमा प्रसाद की तहरीर पर पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम बाद शव गांव पहुंचा तो लोगों ने इलाहाबाद-लखनऊ राजमार्ग पर जाम लगा दिया। देर शाम तक सीओ अमित कुमार श्रीवास्तव लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराने के प्रयास में जुटे रहे।

घटना के पीछे तीन साल पुरानी रंजिश बताई जा रही है। मृतक के पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित घर पर नहीं हैं। पूछताछ के लिए कुछ लोग उठाए गए हैं।

-नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive