-आरटीओ ऑफिस में जल्द लागू होगी नई व्यवस्था

आरटीओ ऑफिस में जल्द लागू होगी नई व्यवस्था

PRAYAGRAJPRAYAGRAJ: आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस एग्जाम अब और बेहतर इंतजाम और अलर्टनेस के साथ होगा। गौरतलब है कि पहले ही आरटीओ में बिना मास्क एंट्री अलाउड नहीं है। अब यहां पर एग्जाम देने वाले कैंडिडेट्स को ग्लब्स और मास्क पहनकर आना होगा। यह व्यवस्था सोमवार से चालू हो जाएगी। जिले में कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते आरटीओ विभाग ने सतर्कता के दृष्टि फैसला लिया है। बिना ग्लब्स आने वाले कैंडिडेट को वापस लौटा दिया जाएगा।

संभव नहीं लगातार सेनेटाइजेशन

एआरटीओ डॉ। सियाराम वर्मा ने बताया कि लाइसेंस बनवाने के लिए कैंडिडेट को कम्प्यूटर सिस्टम पर बैठकर एग्जाम देने पड़ता है। एग्जाम देने वाला हर कैंडिडेट सिस्टम टच करता है। आलम यह है कि जल्दबाजी में कभी-कभी कैंडिडेट हाथों को सेनेटाइज तक करना तक भूल जाते हे। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए यह कदम जरूरी है। क्योंकि हर एक कैंडिडेट के जाने के बाद सिस्टम को सेनेटाइज करवाना संभव नहीं है। इसमें काफी ज्यादा टाइम वेस्ट होगा। इसलिए हर कैंडिडेट को अब एग्जाम देने से पहले ग्लब्स यूज करना अनिवार्य होगा। उसके बाद ही कम्प्यूटर सिस्टम को टच करेगा। अगर कोई रूल्स फ्लो नहीं करता है तो एग्जाम रूम में एंटी नहीं दी जाएगी।

वर्जन

हर व्यक्ति को इस समय सेफ्टी के साथ रहने की जरूरत है। विभाग सिर्फ नियम बनाकर फॉलो करा सकता है। लोगों को खुद सेफ्टी पर ध्यान देना चाहिये।

-डॉ। सियाराम वर्मा, एआरटीओ प्रशासन

Posted By: Inextlive