नौ बाइक और एक स्कूटी बरामद, गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस

धूमनगंज पुलिस ने गाडि़यां चोरी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। वह पलक झपकते ही लोगों की बाइक उड़ा देता था। उसकी निशानदेही पर नौ बाइक और एक स्कूटी बरामद की गई है। गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए गंगापार इलाके में दबिश दी जा रही है।

स्कूटी सवार ने खोला राज

देवघाट मोड़ के पास गुरुवार रात पुलिस ने एक स्कूटी सवार को पकड़ा। मुखबिर ने उसे वाहन चोरों के गैंग का सदस्य बताया था। उसे थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह और उसके गिरोह के आधा दर्जन से अधिक सदस्य दोपहिया वाहन चोरी करते हैं। वाहनों को भीटी रेलवे लाइन के किनारे एक झोपड़ी में रखा जाता है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वहां रखी नौ मोटरसाइकिलें बरामद कर लीं। एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि मोटरसाइकिलों को नैनी, औद्योगिक क्षेत्र, मेजा, करछना, जारी आदि जगहों से चोरी किया जाता था। जहां से बाइक चोरी करनी रहती थी, वहां ये लोग मौजूद रहते थे। जैसे ही कोई व्यक्ति अपनी बाइक खड़ी कर गया, यह मास्टर चॉबी से लॉक खोलकर बाइक लेकर चंपत हो जाते थे। बाद में उसकी नंबर प्लेट बदलने के साथ ही चेचिस नंबर भी घिस देते थे। फर्जी कागजात तैयार कर उसे बेचकर आपस में रुपये बांट लेते थे।

गिरफ्तार बदमाश सोडि़या थाना कौंधियारा निवासी संदीप यादव है। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी मिली है। सभी सरायइनायत, सरायममरेज, बहरिया, फूलपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनकी तलाश में टीम लगा दी गयी है।

अरुण चतुर्वेदी

इंस्पेक्टर, धूमनगंज

Posted By: Inextlive