-दुर्गध आई तो पड़ोसियों ने मोहत्सिमगंज में रहने वाले उसके चाचा को दी खबर

-दरवाजा तोड़ पुलिस अंदर पहुंची तो कमरे में पड़ा था उसका शव, बच्चे थे नहीं पत्नी की भी हो चुकी थी मौत

PRAYAGRAJ: बच्चे थे नहीं। पत्नी की सालभर पहले मौत हो चुकी थी। कई कमरों के घर में राकेश कुमार (45) अकेले रहता था। अकेलापन दूर करने के लिए वह शराब पीने लगा। रेलवे के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात था। ड्यूटी में भी लापरवाही बरतने लगा। पड़ोसियों को दो तीन दिन से वह नजर नहीं आया था। मंगलवार सुबह उसके घर से दुर्गध आई। आशंकावश पड़ोसी सूचना पुलिस को दिए। पुलिस पहुंची तो दरवाजा तोड़ कर अंदर गई। वह कमरे में मृत पड़ा हुआ था। घटना कीडगंज एरिया के मलाकराज की है।

कई कमरों के घर में रहता था अकेले

मलाकराज निवासी राकेश रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात था। शादी के कई साल बाद भी उसे कोई बच्चा नहीं हुआ। इस बात को लेकर पति-पत्नी दोनों काफी व्यथित रहा करते थे। परिवार के चाचा सोनू आदि कोतवाली क्षेत्र के मोहत्सिमगंज में रहते हैं। करीब एक साल पूर्व राकेश की पत्नी की मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद वह बिल्कुल अकेला पड़ गया था। चाचा सोनू ने बताया कि अकेलापन दूर करने के लिए शराब काफी पीने लगा था। ड्यूटी पर भी बहुत कम ही जाया करता था।

मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने बताया कि उसके घर से बहुत तेज बदबू आ रही है। राकेश पिछले तीन दिनों से नहीं दिखाई दिया। सोनू पहुंचा तो अंदर से घर का दरवाजा बंद था। उसने जानकारी पुलिस को दी। पुलिस पहुंची और दरवाजा तोड़ कर घर के अंदर गई। कमरे में राकेश का शव पड़ा हुआ था। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरवाजा तोड़ा गया तो उसका शव कमरे में पड़ा हुआ था। शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं हैं। चाचा ने बताया कि बच्चे नहीं थे। पत्नी की मौत के बाद वह अकेले ही रह रहा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-शिशुपाल शर्मा, इंस्पेक्टर कीडगंज

Posted By: Inextlive