कम्प्यूटर सहायक परीक्षा प्रथम चरण में सफल हुए 151 अभ्यर्थी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपीपीएससी की ओर से आयोजित कंप्यूटर सहायक (उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग) परीक्षा-2019 के प्रथम चरण का रिजल्ट गुरुवार घोषित कर दिया गया। आयोग की ओर से घोषित परिणाम में द्वितीय चरण में होने वाली कंप्यूटर टाइपिंग हिंदी परीक्षा के लिए 151 अभ्यर्थी औपबंधिक रूप से सफल घोषित किए गए है। आयोग ने कंप्यूटर सहायक की 13 पदों की भर्ती निकाली है। उक्त परीक्षा लखनऊ व प्रयागराज में 23 अगस्त को हुई थी। जिसमें 8595 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। औपबंधिक रूप से सफल अभ्यर्थियों को द्वितीय चरण की परीक्षा के संबंधित निर्देशों का पालन करना होगा।

पूरी तरह औपबन्धिक है प्रथम चरण की परीक्षा

लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि प्रथम चरण की परीक्षा का परिणाम पूरी तरह औपबन्धिक है। आयोग ने जो दस्तावेज मांगें हैं उसे निर्धारित तिथि जमा करना अनिवार्य होगा। ऐसा नहीं करने की स्थिति में अभ्यर्थी का अभ्यर्थन निरस्त हो जाएगा। आयोग सचिव ने बताया कि रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। प्राप्तांक, श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसमें सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के अंतर्गत प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

प्रवक्ता का रिजल्ट घोषित

यूपीपीएससी की ओर से गुरुवार को राजकीय महाविद्यालयों के प्रवक्ता सैन्य विज्ञान-रक्षा अध्ययन का रिजल्ट घोषित कर दिया। सीधी भर्ती के तहत 11 सितंबर को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू में शामिल किया गया था। चयनितों में अमृता तिवारी, प्रियांशु गुप्ता व विपुल सिंह शामिल हैं।

Posted By: Inextlive