गुड़गांव गए थे मशीन की खरीद के लिए। साढ़े पांच लाख लूट की सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट

तीन लोगों को पुलिस ने अपहरण और लूट के मामले में किया नामजद

ALLAHABAD: शहर के एक बड़े व्यवसायी का गुड़गांव से असलहाधारी बदमाशों ने अपहरण कर लिया। उन्होंने उनके पास मौजूद पांच लाख 50 हजार रुपये लूट लिए। अपहर्ताओं ने व्यवसायी को बंधक बनाया था, लेकिन वह किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर शहर भाग आए। यहां व्यवसायी की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में गुड़गांव के तीन लोगों को नामजद करते हुए केस दर्ज किया गया है।

मशीन खरीदने गए थे

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के सरोजनी अपार्टमेंट में रहने वाले सैय्यद औसाफ के दो बेटों में यासिर औसाफ बड़े हैं। यासिर ने बताया कि वे अपने व्यवसाय से संबंधित काम के सिलसिले में बिचौलिया विनोद के साथ गुड़गांव एक मशीन की खरीदारी करने गए। वहां दोनों भोन्सी थाना क्षेत्र के सोहन रोड स्थित एक होटल में ठहरे। इस बीच उनकी बिचौलिए के माध्यम से लगातार मशीने देने वाली पार्टी से बात चल रही थी।

होटल के नीचे से किया अपहरण

21 जुलाई को यासिर को कुछ लोगों ने फोन कर होटल के नीचे बुलाया। वे जैसे ही नीचे आए आधा दर्जन से अधिक असलहाधारी बदमाशों ने उन्हें जबरन अपने वाहन में बैठा लिया। बदमाशों ने यासिर के पास से रुपयों से भरा बैग छीन लिया और उन्हें बंधक बनाकर शहर से दूर सुनसान इलाके में ले गए। वहां यासिर किसी तरह बदमाशों के चंगुल से छुट गए और भागकर शहर पहुंचे।

खाते में पहले डाल चुके थे रकम

यासिर ने बताया की डील फाइनल करवाने में बिचौलिया विनोद सिंह उनके साथ था। उसी ने गुड़गांव की पार्टी से बातचीत कराई थी। जून में बिचौलिए ने दूसरी पार्टी के रूप में नाकनुपर जिला मेवात के मोईन खान से मुलाकात भी कराई थी। तब डील 24 लाख रुपए में फाइनल हुई। इसके बाद यासिर ने मोईन को बतौर एडवांस 21 हजार रुपए नगद दिए। शहर लौटने के बाद उन्होंने संबंधित पार्टी के सिंडिकेट बैंक के एकाउंट में 27 जून को दो लाख रुपए तथा 5 जुलाई को तीन लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद पार्टी की ओर से शेष रकम 19 लाख रुपये नकद लेने का दबाव बनाया गया। यासिर को शक हुआ तो उन्होंने सेल्स टैक्स कमिश्नर के कार्यालय से आयात के लिए फार्म 38 प्राप्त किया और 20 जुलाई को पार्टी से मिलने गुड़गांव गए। तभी उनका अपहरण कर पैसे लूट लिए गए। पुलिस ने यासीर की तहरीर के आधार पर मोईन खान, सकीब खान, धीरज व अन्य छह अज्ञात लोगों के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज किया है।

Posted By: Inextlive