i update

-गेस्ट हाउस मालिक और संचालक के साथ शादी समारोह वाले परिवार को भी रखना है गाइडलाइन का ख्याल

PRAYAGRAJ: शादियों के शुभ मुहूर्त में खुशियों की शहनाई बज रही है। कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर सबसे बड़ी जिम्मेदारी गेस्ट हाउस मालिक और संचालक पर थी। कोविड-19 और लिमिट का नियम फॉलो न करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी। 25 नवंबर को पहली लगन में ही 14 गेस्ट हाउस मालिक और संचालक प्रशासन के रडार पर आ गए। इसके बाद शादी विवाह के कार्य से जुटे तमाम लोगों की बुकिंग तक कैंसिल हो गई थी। लेकिन मुख्यमंत्री का फिर से आदेश आते ही थोड़ा राहत मिल गई। समझदारी के साथ जिम्मेदारी निभाने की बात गेस्ट हाउस मालिक व संचालक के साथ बारातियों और घरातियों को दी गई। समझदारी व जिम्मेदारी न निभाने पर सभी की मुश्किलें बढ़ सकते है।

खुशियों के बीच न भूलें एहतियात

पुलिस प्रशासन से लेकर सरकार तक एहतियात बरतने की अपील कर रहे हैं। हर कोई जानता है कि मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनेटाइजेशन और फेसकवर ही बचाव का तरीका है। इन खुशियों के बीच बीमारी को रोकना सबकी जिम्मेदारी है। कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन सभी जिम्मेदारी है। खुशियों के बीच एहतियात की अनदेखी मुश्किल में डाल सकती है।

यह करना न भूलें

-प्रत्येक व्यक्ति मास्क का प्रयोग करें

-गेस्ट हाउस कर्मचारी ग्लव्स, फेसकवर का यूज करें

-गेस्ट हाउस के गेट पर सेनेटाइजर की व्यवस्था हो।

-गेस्ट हाउस में निश्चित अंतराल पर सेनेटाइजेशन होता रहे।

-गेस्ट हाउस की क्षमता से आधे लोग ही एकत्र हों।

-दावत के दौरान भीड़ जमा नहीं होने दें

-कंटेनमेंट जोन के व्यक्तियों को शादी में इन्वाइट करने से बचें।

-बुजुर्ग और बीमारियों से जूझ रहे व्यक्तियों को शादी में न ले जाएं।

हर व्यक्ति को समझदारी दिखाने की जरूरत है। कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरी है। विवाह मंडप संचालक विवाह का रजिस्टर अपडेट रखें। कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने से सभी लोग बचें। एक छोटी सी लापरवाही भी कभी-कभी मुश्किल में डाल देती है।

-अशोक कनौजिया, एडीएम सिटी प्रयागराज

कोविड-19 के नियमों का पालन के साथ खुशियों का कार्यक्रम आयोजित करें। कार्यक्रम में सैनिटाइजर, मास्क व सोशल डिस्टेंश का पालन कराने की जिम्मेदारी हर एक व्यक्ति की होती है। अगर हमारे आसपास के लोग सुरक्षित तो हम सुरक्षित

वर्जन, सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, डीआईजी/एसएसपी प्रयागराज

राहत के लिए प्रकट किया अभार

विवाह समारोह व मांगलिक कार्यो के आयोजन से जुटे डीजे लाइट व छोटे व्यापारियों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा था। लगभग सभी लोगों की बुकिंग तक कैंसिल हो गई थी। लेकिन समझदारी व जिम्मेदारी का अहसास याद दिलाकर पब्लिक को जागरुक करने का आदेश जब मुख्यमंत्री की तरफ से जारी हुआ तो इन कार्यो से जुटे छोटे व बड़े व्यापारियों को थोड़ी राहत मिल गई। जिसके बाद इलाहाबाद गेस्ट हाउस एसोसिएशन के लोगों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद प्रकट किया है। इसके साथ ही गेस्ट हाउस, बैंक्वेट हॉल, मैरिज होम, धर्मशालाओं में आयोजित के दौरान होने वाली समस्याओं को प्रमुखता से दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा प्रकाशित पर संरक्षक आरसी गुप्ता और अध्यक्ष अशोक दुग्गल और उपाध्यक्ष गुफरान ने धन्यवाद आभर प्रकट किया गया है।

Posted By: Inextlive