एसटीएफ ने सभी के घरों पर चस्पा करायी 82 की नोटिस

PRAYAGRAJ: सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा पैसा लेकर पास कराने के गोरखधंधे में इनवाल्व चार आरोपितों के घर शुक्रवार को एसटीएफ ने मुनादी करायी। सभी के घर पर कुर्की की सूचना देने वाली नोटिस चस्पा कर दी गयी है। निर्धारित समय में सरेंडर न करने पर इनके यहां कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को जिनके घरों पर नोटिस चस्पा हुई उसमें स्कूल प्रबंधक चंद्रमा यादव का नाम भी शामिल है।

प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने के लिए क्वालीफाइंग एग्जाम कराया गया था। आरोपितों ने इस एग्जाम में सेंध लगा दी थी। पांच दर्जन से अधिक लोगों को पैसा लेकर परीक्षा पास कराने का ठेका लिया गया। इनके लिए स्कूल में कमरे में बैठने की व्यवस्था अलग से की गयी और जहां ऐसा अरेंजमेंट नहीं हो पाया वहां पेपर आउट कराया गया। इस बड़े मामले का खुलासा एसटीएफ ने केएल पटेल को सोरांव एरिया से गिरफ्तार करने के बाद किया था। अब तक इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसटीएफ के इंवेस्टिगेशन में ही उन आरोपितों का भी नाम सामने आया था जिनके घरों पर शुक्रवार को कुर्की की नोटिस चस्पा की गयी है।

इनके यहां हुई कार्रवाई

चन्द्रमा यादव, निवासी गंगा विहार कालोनी, ट्रांसपोर्ट नगर धूमनगंज

शैलेश पटेल, निवासी बहरिया

सत्यम पटेल, निवासी चक माली बाबूगंज, फूलपुर

शिवदीप सिंह, निवासी नवाबगंज

केएल पटेल के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा

गिरोह के सरगना डॉ। केएल पटेल के खिलाफ शिवकुटी थाने में गैंगस्टर का मुकदमा भी कायम हो गया है। दो साल पहले रेलवे की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के मामले में एसटीएफ ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद केएल पटेल समेत कई के विरुद्ध शिवकुटी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। शिक्षक भर्ती का मामला सामने आने के बाद अब शिवकुटी पुलिस ने पुराने मुकदमे में गैंगस्टर की कार्रवाई की है।

फरार चल रहे चार आरोपितों के घर आज मुनादी करायी गयी है। सभी के घरों पर 82 की नोटिस चस्पा कर दी गयी है। निर्धारित समय पर इन सभी ने सरेंडर नहीं किया तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

नीरज पांडेय,

एएसपी, एसटीएफ

Posted By: Inextlive