-क्राइम ब्रांच गंगापार की टीम ने किया एरिया में एक्टिव लुटेरों के गैंग को गिरफ्तार मास्टर माइंड दिनभर बेचता था मिठाई रात में चेलों के लिए बनाया करता था प्लान।

PRAYAGRAJ: दिन में तो वह मिठाइयां बनाता था। लेकिन रात के वक्त क्राइम का प्लान बनाता है। यमुनापार क्राइम ब्रांच द्वारा बेनकाब किए गए गैंग के मास्टरमाइंड का सच कुछ ऐसा ही है। यह गैंग पूरे क्षेत्र के लिए सिरदर्द बन चुका था। गैंग के कुल छह गुर्गे पकड़े गए हैं। किसी भी बड़ी वारदात के पहले सभी होमवर्क किया करते थे। शातिर मास्टर माइंड जिला पंचायत सदस्य पद का दो बार चुनाव लड़ चुका है। सभी मिलकर हाईवे से लेकर सहज जनसेवा केंद्र तक पर घटना को अंजाम दे चुके थे। इनके पास से टीम को लूट के कुछ रुपये व मौत के सामान भी मिले हैं।

एसएसपी ने किया खुलासा

गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए डीआईजी/ एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने टीम के इस कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि नवाबगंज शहाबपुर पुलिया के पास गैंग के लोग वारदात को अंजाम देने का प्लान सेट कर रहे थे। उधर से गुजर रहे मुखबिर की नजर इन पर पड़ी और उन्होंने इनकी बातों को सुन लिया। उसकी सूचना पर क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक मनोज कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल इंद्र प्रताप सिंह, सत्येंद्र प्रधान, नवीन राय, संतोष सिंह व राज कुमार राय, विनोद दुबे, धनन्जय राय, अभय कुमार सहित अन्य सिपाहियों के साथ एक्टिव हो गए। नवाबगंज पुलिस का सहयोग लेते हुए टीम ने गैंग के पूरे छह गुर्गो को गिरफ्तार कर लिया। इनके जरिए जन सेवा केंद्र से व हाईवे पर लूट की कई वारदात को अंजाम दिया गया था। सहज जन सेवा केंद्र पर लूटे गए 38 हजार 500 रुपए भी बरामद किए गए हैं। इस तरह लूट के कुल 81 हजार रुपये नकद, दो तमंचा, आठ जिंदा कारतूस, एक पिस्टल संग तीन कारतूस, 21 बम लूटी गई अपाचे बाइक व घटना में प्रयुक्त स्पलेंडर बाइक जो लूट की थी बरामद की गई।

गिरफ्तार किए गए गैंग के गुर्गे

सरगना रविनन्दन यादव उर्फ ननके निवासी बलीपुर थरवई

सेकेंड मैन विनीत उर्फ बब्लू निवासी सैफ खानपुर चेहराज थाना बहरिया हैं

मास्टर माइंड राजू मौर्या उर्फ राज कुमार निवासी कमलानगर सोरांव

मो। सरफराज निवासी तुलसीपुर थाना सोरांव

शंकर सरोज निवासी हसनपुर कोरारी थाना थरवई

हरिकेश यादव निवासी शिवगढ़ थाना सोरांव

विभिन्न थानों में शातिरों पर दर्ज केस

नाम कुल मुकदमा

रविनन्दन यादव 10

विनीत उर्फ बब्लू 10

सरफरार 03

शंकर सरोज 03

हरिकेश यादव 03

राजू मौर्या 03

Posted By: Inextlive