-मेला एरिया में लगा जबरदस्त जाम, शहर के कई इलाके हुए प्रभावित

-संडे होने के बावजूद नहीं किए गए ट्रैफिक से निपटने के लिए जरूरी इंतजाम

-भारी संख्या में मेला में पहुंचे थे फोर व्हीलर्स

PRAYAGRAJ: छुट्टी के दिन ट्रैफिक डिपार्टमेंट का मैनेजमेंट गड़बड़ाया तो पूरा शहर कराह उठा। हालांकि इसका ट्रेलर शनिवार को ही दिख गया था। लेकिन इसके बावजूद रविवार को जरूरी कदम नहीं उठाए गए। मेला एरिया और आसपास के इलाकों में गाडि़यों के भीषण जाम के चलते लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया। ट्रैफिक विभाग की लचरता के चलते दोपहर तक स्थिति काफी नाजुक हो गई थी। मेले की तमाम सड़कों पर भारी संख्या में फोर व्हीलर नजर आए। वहीं संगम की तरफ जाने वाली सड़कों पर भी जाम का नजारा आम था।

जिधर देखो, उधर जाम

माघ मेला इस साल अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में रविवार को मेला में जबर्दस्त भीड़ थी। इसके बावजूद ट्रैफिक विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा। सुबह से ही मेले के चारों ओर से अचानक रश बढ़ने लगा। बड़ी संख्या में फोर व्हीलर्स के मेले में आने से सभी पांटून पुल जाम हो गए और एंट्री मुश्किल हो गई। दारागंज, नैनी, झूंसी साइड से आने वाल व्हीकल्स जहां तहां जाम हो गए। इसकी वजह से लोगों को थोड़ी दूरी तय करने में लंबा समय लगा।

नहीं उठाए गए कदम

-दोपहर बारह बजे तक स्थिति काफी नाजुक हो चुकी थी। लोगों के पैदल चलने की जगह नहीं थी।

-मेले के भीतर भी मुख्य और संपर्क मार्गो पर व्हीकल भारी तादाद में पहुंच चुके थे।

-ऐसे में ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने कोई प्लान बनाने के बजाय वाहनों की एंट्री जारी रखी। किसी भी को अंदर जाने से रोका नहीं। गया।

-उल्टा नागवासुकी मंदिर की ओर से आने वाले इक्का-दुक्का वाहनों को रोका गया और दारागंज साइड से आने वाले वाहनों पर कोई रोक नही लगाई गई।

-अगर ऐसे में कोई अनहोनी हो जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता? यह बड़ा सवाल है।

एक दिन पहले भी था यही हाल

शनिवार को भी मेला एरिया में भीषण जाम लगा था। दरअसल, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी बीतने के बाद शहरियों का रेला अब मेले में आने लगा है। अवकाश होने पर लोग व्हीकल लेकर मेले में घूमने आते हैं। ऐसे में ट्रैफिक विभाग को इनीशिएटिव लेते हुए ट्रैफिक प्लान बनाना चाहिए था। बता दें कि अभी माघी पूर्णिमा के स्नान तक मेले में ऐसे ही हालात बने रहेंगे। जबकि महाशिवरात्रि के स्नान पर्व तक परेड में लगे झूलों और शापिंग स्टाल में भीड़ का आना जारी रहेगा।

Posted By: Inextlive