-ओबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं से आवेदन शुल्क वसूलने के मामले में मांगा गया था जवाब

PRAYAGRAJ: इविवि समेत संघटक महाविद्यालयों में ओबीसी वर्ग के छात्र-छात्राओं से आवेदन शुल्क वसूलने में इविवि प्रशासन ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को जवाब भेजा है। कहा कि किसी भी हालत में आवेदन शुल्क कम नहीं हो सकता है। अन्य विवि के मुकाबले यहां कम है। इसे लेकर बैठक भी आहूत की जा चुकी है।

पुरा छात्र ने लिखा था लेटर

इविवि के पुरा छात्र राघवेन्द्र यादव ने आयोग को 23 जून को पत्र लिखकर बताया था कि केंद्र सरकार ने प्रावधान बनाया कि ओबीसी वर्ग के छात्रों को आवेदन में छूट दी जाए। शैक्षिक सत्र 2019-20 में प्रवेश प्रकोष्ठ के तत्कालीन निदेशक प्रो। मनमोहन कृष्ण से मांग की थी। उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। मौजूदा सत्र में पांच जून को प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो। प्रशांत अग्रवाल, कार्यवाहक कुलपति प्रो। आरआर तिवारी एवं रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ल को पत्र लिखकर फिर मांग उठाई। आरोप है कि 16 जून को रिमाइंडर भेजने का भी नतीजा नहीं निकला। 23 जून को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को पत्र लिखा। आयोग ने कुलपति को पत्र जारी कर जानकारी मांगी है कि इस प्रकरण में इविवि ने क्या किया? इसकी जानकारी 15 दिन में आयोग और शिकायतकर्ता को उपलब्ध कराएं। विवि प्रशासन ने गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ लिया। इस पर आयोग के ज्वाइंट डायरेक्टर (एडमिन) मधुमाला चट्टोपाध्याय ने 27 जुलाई को इविवि को पत्र जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है।

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से जो भी नोटिस आया उसका सम्मान करते हैं। पिछली बार जवाब भेजा था। फिर से इविवि प्रशासन नोटिस का जवाब भेजेगा।

-डॉ। शैलेन्द्र मिश्र, जनसंपर्क अधिकारी, इविवि

Posted By: Inextlive