यूनिवर्सिटी की साइट पर देखें रिजल्ट, 27 से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

कोरोना संक्रमण के चलते आनलाइन ही होगी काउंसिलिंग

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी रविवार को यूजीएटी पाठ्यक्रम के तहत (बीए, बीएससी, बीकॉम) प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। इसके बाद 27 अक्टूबर को दाखिले की खिड़की खुल जाएगी। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार काउंसिलिंग ऑनलाइन मोड में कराई जाएगी।

27 व 28 को आएंगे अन्य रिजल्ट

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि अभ्यर्थी इविवि की वेबसाइट www.allduniv.ac.in से परिणाम देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद 27 से 28 के बीच पीजीएटी और विधि समेत अन्य पाठ्यक्रम के परिणाम जारी किए जाएंगे। इसके बाद इन पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए विभागों से काउंसिलिंग कराई जाएगी। इसके अलावा पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा दीपावली के बाद कराई जाएगी। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है। इसी के साथ संघटक कॉलेजों में भी दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

आज ईसीसी भी जारी करेगा इंट्रेंस रिजल्ट

ईविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) भी रविवार को प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है। प्रवेश समिति के अध्यक्ष डॉ। जस्टिन मसीह ने बताया कि 26 और 27 को चयनित एवं 28 और 29 को वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। दो और चार नवंबर के बीच सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक ऑफलाइन मोड में महाविद्यालय परिसर में अभिलेखों का परीक्षण होगा। इसके बाद नौ नवंबर से ऑनलाइन मोड में नए शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षाओं का संचालन होगा। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कक्षाओं का संचालन इस बार ऑनलाइन मोड में होगा। वहीं, परास्नातक में दाखिले की प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में साक्षात्कार के आधार पर होगी।

Posted By: Inextlive