यूनिवर्सिटी खुलने पर तय होगा एनुअल एग्जाम का शेड्यूल

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय इविवि और प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) स्टेट यूनिवर्सिटी का एनुअल एग्जाम होगा। अलग बात है कि इस पर फैसला लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लिया जायेगा। छात्रों को इसकी सूचना भी तीन सप्ताह पहले छात्रों को दी जायेगी।

लॉकडाउन में कोई विचार नहीं

इविवि के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर रामेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा परीक्षा पर कोई विचार ही नहीं किया जा सकता। लॉकडाउन खत्म होने के बाद परीक्षा को लेकर शेड्यूल निर्धारित किया जाएगा। लेट परीक्षा के पीछे तर्क दिया कि तमाम छात्र शहर से बाहर हैं। परिवहन सेवा शुरू होने पर ही वह विश्वविद्यालय पहुंच सकेंगे। परीक्षा के बाद विवि के शिक्षकों से अपील की जाएगी कि कॉपियों के मूल्यांकन में पारदर्शी तरीके से तेजी दिखाएं जिससे परिणाम भी जल्द जारी किया जा सके। स्टेट यूनिवर्सिटी की वीसी प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने बताया कि पहले हम सबको कोरोना से जारी जंग में सहभागिता सुनिश्चित करानी होगी। इसके बाद परीक्षा पर बात होगी।

अवकाश में इस बार होगी कटौती

सत्र को नियमित करने के लिए अवकाश में कटौती अथवा अवकाश निरस्त भी किया जा सकता है। इस पर निर्णय मंत्रालय के निर्देश पर लिया जाएगा।

प्रोफेसर एनके शुक्ल

रजिस्ट्रार, एयू

हमारी तैयारी पूरी है। लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार है। इसके तत्काल बाद हम प्रवेश के लिए आवेदन शुरू करा देंगे।

प्रो। प्रशांत अग्रवाल

डायरेक्टर एडमिशन, एयू

Posted By: Inextlive