एसएसएल व हॉलैंड हॉल हॉस्टल के चप्पे-चप्पे की हुई चेकिंग

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हास्टल्स के बीच भिड़ंत और बमबाजी की लगातार हो रही घटनाओं ने प्रदेश सरकार के कान खड़े कर दिये हैं। अभी तक हालैंड हाल और एसएसएल हास्टल के बीच ही बमबाजी की घटनाएं सामने आई थीं। बुधवार रात दो और हास्टल्स के अन्त:वासियों ने बम चलाकर जिला और पुलिस प्रशासन को चुनौती दी। बुधवार रात लल्ला चुंगी चौराहे के आसपास भी कई बम फेंके गये। इसके बाद शासन स्तर से मिले निर्देश के बाद गुरुवार को भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने हास्टल में चेकिंग अभियान चलाया।

पहुंची डॉग स्कवायड व बम डिस्पोजल की टीम

हॉलैंड हॉल व सर सुंदर लाल छात्रावास के बीच बम चलने की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। दोनों छात्रावासों में पुलिस ने डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ छापेमारी की। हॉलैंड हॉल व एसएसएल का एक-एक कमरा खुलवाकर तलाशा गया। खोजी कुत्ते को लेकर पुलिस पूरे हास्टल में घूमी। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका। छात्रावासों में न तो कोई बम मिला और न ही बम बनाने की सामग्री।

एक दूसरे पर फेंक रहे बम

मालूम हो कि दोनों छात्रावासों के छात्रों के बीच विगत कुछ दिनों से अदावत चल रही है। अलग अलग गुट एक दूसरे पर बम फेंक रहे हैं। बम के हमले में एक छात्र घायल भी हो गया था। ऐसे में छात्रावासों पर लगाम कसने के लिए गुरुवार को चीफ प्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो। हर्ष कुमार, सीओ आलोक मिश्र आदि ने दिन में एक बजे छात्रावास में छापा मारा। इस दौरान खोजी कुत्ते ने सूंघकर विस्फोटक की तलाश की। कार्रवाई करीब पांच बजे तक चलती रही। छापे के दौरान छात्रावासों में अफरातफरी का माहौल रहा।

अब औचक निरीक्षण की कार्रवाई होती रहेगी। यदि औचक निरीक्षण में किसी भी छात्र के पास विस्फोटक या अवैध असलहा मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी, साथ ही छात्रावास भी खाली करा दिया जायेगा। शुक्रवार को भी अभियान जारी रहेगा।

प्रो। आरएस दुबे, चीफ प्रॉक्टर, एयू

Posted By: Inextlive