सड़क पर रार, आचार संहिता तार-तार

Updated Date: Sat, 06 Oct 2018 06:00 AM (IST)

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बूथ तक पहुंचे प्रत्याशी समर्थक, पांच पुलिस के हवाले

सीएमपी में परिणाम घोषित होते हुए दनादन फोड़े गये बम

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और उससे एफीलिएटेड पांच कॉलेजेज में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया के दौरान शुक्रवार को जमकर उपद्रव हुआ। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रत्याशी समर्थक बूथ तक कैंपेनिंग के लिए पहुंच गये तो कैंपस के बाहर के एरिया को प्रत्याशी समर्थकों ने पम्फलेट से पाट दिया। सीएमपी में दिन में बम चला और शाम को रिजल्ट घोषित होने के बाद एक के बाद एक कई बम फोड़कर सनसनी फैला दी गयी। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फर्जी वोट डालने की कोशिश में पांच को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस ने लठियाकर खदेड़ा

सीएम में मामूली अंतर से हुई प्रमुख पद पर हार-जीत के बाद माहौल गरम हो गया। ताबड़तोड़ बमबाजी से माहौल बिगड़ने की आशंका हुई तो पुलिस ने बल प्रयोग करके सबको खदेड़ना शुरू किया तो गुस्साए छात्रों ईट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया। सूचना पर कई थानों के फोर्स के साथ पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और बवाल कर रहे छात्रों को खदेड़ दिया।

बमबाजी से मच गई भगदड़

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का परिणाम छोड़ बाकी सब कॉलेज के नतीजे देर शाम घोषित कर हो गए थे। चुनाव नतीजे को देखते हुए एसएसपी ने विश्वविद्यालय समेत अन्य सभी कॉलेजों पर पुलिस बल तैनात किया गया था। बताया जाता है कि सीएमपी जैसी ही स्थिति एडीसी व ईश्वर शरण में बनी हुई थी।

एयू में डटे रहे कप्तान

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में वोटिंग से लेकर देर रात तक एसएसपी नितिन तिवारी पुलिस बल के साथ खुद मौजूद रहे। वह पल-पल की घटना पर नजर रखे हुए थे। इसके अलावा वह समय समय पर कई थानों की फोर्स के साथ घूमते रहे। अन्य कॉलेजों के परिणाम आने पर वहां की स्थिति का जायजा भी ले रहे थे।

देर रात तक फूटे बम

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कई हॉस्टलों में चुनाव परिणाम आने तक उपद्रवी छात्रों द्वारा बम फोड़े गए। जब तक पुलिस को बम फूटने की सूचना मिलती और वह मौके पर पहुंचती उपद्रवी वहां से भाग खड़े होते। पुलिस का कहना था कि हास्टलों में कई बम नहीं फोड़े गए। खुशी में पटाखे फोड़े जा रहे थे।

पांच फर्जी वोटर पुलिस के हवाले

इलाहाबाद युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पांच फर्जी वोटर को पकड़ा, जांच में उनके पास से फर्जी आइडी मिली। यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक पकड़े गए लोगों में आदेश सिंह, राहुल कुमार राज, वसीउल्ला अंसारी, आशीष प्रताप गुप्ता व आदित्य चौधरी है। इन सभी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.