केएल पटेल समेत आधा दर्जन पर दर्ज है केस, बलवन्त कुमार चल रहा था वांछित

PRAYAGRAJ: एसटीएफ प्रयागराज की फील्ड इकाई ने शनिवार को गोहरी रेलवे क्रासिंग के समीप से शिक्षकों की भर्ती में सेटिंग करके पास कराने का ठेका लेने वाले गिरोह के वांछित एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से टीम ने 14130 रुपए नगद, आधारकार्ड एवं एक मोबाइल बरामद किया है। उक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ नीरज पाण्डेय ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित बस्ती जनपद के कलवारी थाना क्षेत्र के कनैलाखुर्द गांव निवासी है। उसका नाम बलवन्त कुमार है।

गोहरी रेलवे क्रासिंग के पास से पकड़ा

सोरांव थाने में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हुई परीक्षा में हेराफेरी कराने का मामला दर्ज है। आरोप है कि पैसा लेकर अभ्यर्थियों से सेटिंग की गयी और उनके लिए पेपर का इंतेजाम किया गया। नकल करके ऐसे लोगों को पास कराने का ठेका हुआ था। इसमें कई लोग शामिल थे। पुलिस इस मामले में इसी एरिया के रहने वाले केएल पटेल को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। चन्द्रमा यादव वांटेड है। मामले की जांच एसटीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रयागराज फील्ड इकाई कर रही है।

एसटीएफ की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि बलवन्त कुमार वांछित चल रहा था। एसटीएफ टीम को शनिवार को सूचना मिली कि बलवंत नैनी जेल में बंद केएल पटेल एवं कमल पटेल से मिलने के लिए नैनी जेल आने वाला है। वह मुकदमे से अपना नाम हटवाने के संबंध में बात करना चाहता है। इसके लिए वह जेल में बंद लोगों के साथ पुलिस वालों से भी मिलने वाला था। सूचना कन्फर्म होने पर पुलिस टीम ने मोबाइल नंबर के आधार पर उसकी लोकेशन ट्रैक की और गोहरी एरिया में रेलवे क्रासिंग के पास घेर लिया।

पास कराने के लिये कराता था डील

पकड़े गए आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि अरविन्द चौधरी के माध्यम से उसकी पहचान कमल पटेल और शशि प्रकाश से हुई। जिसने उसकी मुलाकात गिरोह के सरगना केएल पटेल से करायी। यहां शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को पास कराने का ठेका तय हुआ था। पास कराने के लिए पांच लाख रुपये अभ्यर्थियों से लिए गए थे। पैसा दो किश्तों में लिया गया था। दो लाख रुपये का भुगतान एडवांस लिया गया था और शेष एमाउंट काम होने के बाद लिया जाना था। उसके जिम्मे कैंडीडेट तलाशने की जिम्मेदारी थी। बताया जाता है कि वह खुद भी परीक्षा में शामिल हुआ था। पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ नवेन्दू ने बताया कि इस सम्बन्ध में सोरांव में अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive