600

स्क्वायर गज में बना था अशरफ के साले जैद का मकान

800

स्क्वायर गज में बाउंड्री करवाकर तैयार किया था खूबसूरत गार्डेन

06

जेसीबी व एक पोकलेन के जरिए ढहाया गया पूरा मकान

05

घंटे में पूरे मकान को प्रशासन ने कर दिया जमीदोज

इसी मकान में मिली थी फरारी के दौरान अतीक के भाई अशरफ को शरण

अशरफ की गिरफ्तारी के पूर्व इस घर में पुलिस को इंट्री भी मिलना था मुश्किल

PRAYAGRAJ: पूर्व सांसद माफिया अतीक अहमद व उनके गुर्गो एवं करीबियों की सम्पत्तियों पर बुलडोजर चलने का सिलसिला जारी है। अतीक के बाद अब रिश्तेदारों व करीबियों की सम्पत्तियां ध्वस्त की जाने लगी हैं। इसी कड़ी में शनिवार को अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ की ससुराल में बड़ी कार्रवाई की गई। प्रयागराज कौशाम्बी जिले के बार्डर पर बसे हटवा में अशरफ के साले मो। जैद के आलीशान बंगले को शनिवार को पीडीए और प्रशासन की टीम ने ध्वस्त कर दिया गया। करोड़ों की लागत से बनी तीन मंजिला इस बिल्डिंग को ढहाने में करीब पांच घंटे का वक्त लगा। इस बीच प्रयागराज और कौशाम्बी जिले की फोर्स के साथ पीडीए व तहसील के आला अफसर भी मौजूद रहे। कार्रवाई के पीछे अफसरों द्वारा नक्शे का अभाव और आपराधिक छवि एवं अपराधी को संरक्षण देना कारण बताया गया।

नहीं तोड़ी गई गार्डेन की बाउंड्री

आईएसआई गैंग 227 गैंग के सेकेंड मैन पूर्व विधायक अशरफ की शादी हटवा में मो। जैद की बहन से 2014 में हुई थी। हटवा में जैद का मकान करीब 600 स्क्वायर गज में खड़ा था। करोड़ों की लागत से बने इस मकान में ऐसो आराम की तमाम सारी सुविधाएं मौजूद थीं। मकान से लगा 800 स्क्वायर गज का गार्डेन भी है। फरारी के दिनों अशरफ अपनी ससुराल हटवा में अक्सर शरण लिया करता था। यहीं से पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी भी की गई थी। शनिवार को पीडीए अधिकारियों के साथ प्रयागराज व कौशाम्बी पुलिस के अलावा वहां के तहसील अधिकारी हटवा जैद के घर पहुंचे। सुबह करीब दस बजे से मकान जैद के मकान को छह जेसीबी और एक पोक लेन द्वारा ढहाने का काम शुरू हुआ। लगभग सवा तीन बजे तक मकान तोड़कर जमीदोज कर दिया गया। इस तरह अतीक के रिश्तेदार व अशरफ के ससुराल का तीन मंजिला मकान पांच घंटे में ध्वस्त हो गया। इस कार्रवाई से अशरफ के साले व आसपास के लोग हतप्रभ रहे।

अपराधी को शरण देने का आरोप

हटवा में असरफ के साले का मकान ढहाए जाने के पीछे अफसरों द्वारा कई कारण बताए गए। कहा गया कि फरारी के वक्त एक लाख के इनामी शातिर अपराधी पूर्व विधायक अशरफ साले जैद के इसी मकान में अक्सर शरण लेता था। साथ ही आलीशान बनाए गए इस मकान का नक्शा भी पास नहीं करवाया गया। अधिकारी अशरफ के साले मो। जैद की छवि भी आपराधिक बताते रहे।

जैद के मकान में ही फरारी के दिनों में अशरफ शरण लिया करता था। मकान का नक्शा नहीं था। जमीन सरकारी है या उसके नाम इस बात की जांच वहां का तहसील प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। हमें मकान ढहाए जाने के आदेश मिले थे।

सत शुक्ला,

जोनल अफसर पीडीए

Posted By: Inextlive