एसएसपी की रिपोर्ट को नोटिस लेकर डीएम ने गुरुवार को जारी किया आदेश

PRAYAGRAJ: गुंडागर्दी व माफियागिरी के दम पर बनाई गई माफिया अतीक की प्रॉपर्टीज पर अब कानूनी शिकंजा कस चुका है। एसएसपी की रिपोर्ट पर डीएम की मुहर लगने के बाद अब अतीक की सात प्रॉपर्टीज पर कुर्की की कार्रवाई होना तय हो चुका है। गुरुवार को इस संबंध में जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने आदेश जारी किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक डीएम के आदेश का पालन करते हुए जल्द ही चिन्हित मकानों और उसमें रखी प्रॉपर्टी की कुर्की होगी।

ऐसे चला पूरा प्रॉसेस

अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद, उनके भाई पूर्व विधायक अशरफ और गुर्गो के खिलाफ पुलिस काफी दिनों से एक्टिव है।

इन सभी की इल्लीगल प्रॉपर्टी के बारे में इंफॉर्मेशन जुटाकर रेवेन्यु डिपार्टमेंट की टीम के साथ वेरिफिकेशन किया गया था।

-इस दौरान 13 ऐसी इमूवेबल प्रॉपर्टी के बारे में पता चला था जो क्राइम के जरिए अर्जित की गई थीं।

-कुछ दिन पहले पुलिस कप्तान ने इन प्रॉपर्टीज को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जब्त करने के संबंध में डीएम को रिपोर्ट भेजी थी।

-पुलिस रिपोर्ट, डॉक्यूमेंट्स की जांच करने के बाद डीएम बीसी गोस्वामी ने जनहित व न्यायहित में अचल संपत्ति को कुर्क किए जाने का आदेश दिया है।

28 अगस्त तक दें रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने सिविल लाइंस, धूमनगंज और खुल्दाबाद थाने के थानेदार को प्रशासक नियुक्त किया है। साथ ही उन्हें कुर्की की कार्रवाई कर आगामी 28 अगस्त तक अपनी-अपनी रिपोर्ट देने को भी कहा है। अतीक अहमद के छह और मकान हैं, उन्हें भी कुर्क करने के संबंध में जल्दी ही आदेश हो सकते हैं।

थाना प्रभारी करेंगे निगरानी

अतीक की अवैध संपत्ति को कुर्क करने के बाद उस पर कोई शख्स कब्जा न कर सके और न ही क्षतिग्रस्त कर सके। इसकी जिम्मेदारी भी संबंधित थाना प्रभारी की होगी। पुलिस के मुताबिक जब्त की गई प्रॉपर्टी प्रकरण की सुनवाई न्यायालय में होती है। जहां संबंधित व्यक्ति कानूनी तरीके से अपना पक्ष रखता है। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई होती है।

ये मकान होंगे कुर्क

मकान नं0-95 डी/1/3 चकिया थाना खुल्दाबाद

मकान नं0-95 डी/4 चकिया थाना खुल्दाबाद

मकान नं0-95 सी/57के/1 चकिया थाना खुल्दाबाद

मकान नं0-95/51 ओम प्रकाश सभासद नगर,

मकान नं0-24 एमआईजी का¨लदीपुरम थाना धूमनगंज,

मकान नं0-197/39 महात्मा गांधी मार्ग थाना सिविल लाइन्स,

मकान नं0-3/6डी/1 कर्बला थाना खुल्दाबाद

यह वह संपत्तियां हैं जो अतीक अहमद ने गलत तरीके से बनाई हैं। अवैध रूप से बनाई गई संपत्तियों को चिन्हित कर डीएम को रिपोर्ट भेजी गई थी। उनका आदेश के मिलने के बाद कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

-अभिषेक दीक्षित एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Inextlive