- व्हीकल टकराने पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर की फायरिंग

- अधिवक्ताओं ने राजरूपपुर चौकी पर जमकर काटा बवाल, बुलानी पड़ी फोर्स

PRAYAGRAJ: राजरूपपुर के जागृति चौराहे के पास रविवार रात हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी और उनके साथी पर फायरिंग की गई। दोनों बाल-बाल बच गए। अधिवक्ता के ऊपर फायरिंग की सूचना मिलते ही अधिवक्ता साथियों का पल भर में जमावड़ा लग गया। देखते ही देखते अधिवक्ताओं ने राजरूपपुर चौकी को घेर लिया। वहां मौजूद अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। हंगामा की सूचना मिलते ही मौके पर भारी फोर्स पहुंच गई। पीडि़त अधिवक्ता का कहना है कि गोली चलाने वाला व्यक्ति अतीक अहमद गुर्गे का सदस्य है।

जागृति चौराहे पर हुई घटना

नीम सराय के रहने वाले अभिषेक शुक्ला हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रशासन है। रविवार रात वह अपने अधिवक्ता साथी संजीव सिंह निवासी कंधईपुर के साथ बाइक पर सवार होकर लाल बिहारा कालोनी जा रहे थे। जागृति चौराहे के पास बाइक अन्य व्यक्ति के वाहन से टकरा गए। जिसके बाद व्यक्ति द्वारा उन पर तमंचे से फायरिंग कर दी। दोनों बाल-बाल बच गए। अभिषेक शुक्ला ने पुलिस को सूचना दी और बताया कि फायरिंग करने वाले को वह पहचानते हैं। वह पूर्व सांसद अतीक अहमद का गुर्गा बाबू है। अधिवक्ताओं पर फायरिंग की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में वकील राजरूपपुर पुलिस चौकी पहुंच गए और घेराव कर दिया। वे एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे।

पुलिस के रवैये पर उठाये सवाल

इलाहाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने बताया कि व्हीकल टकराने पर गोली चलाई गई। पुलिस का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं है। काफी देर के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है। अधिकारियों को फोन किया गया तो किसी का फोन नहीं उठा। अंतिम में एडीजी जोन को फोन करना पड़ा। उन्होंने आश्वासन दिया है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। अधिवक्ताओं पर इस तरीके से हमला होना उचित नहीं है। इससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है।

Posted By: Inextlive