ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रवेश भवन परं फ्राइडे से बीएएलएलबी में एडमिशन का आगाज हो गया। पहले दिन बीएएलएलबी में कुल 37 एडमिशन हुए। जिसमें जनरल कैटेगरी में 36 एवं एसटी वर्ग में एक अभ्यर्थी ने प्रवेश लिया। काउंसिलिंग में बीएएलएलबी की टॉप थ्री लड़कियों में प्रथम स्थान पाने वाली अर्चना गुप्ता एवं दूसरा स्थान पाने वाली दिप्सी चौहान ने भी प्रवेश लिया। सैटरडे को ओबीसी कोटे में 139.94, एससी वर्ग में 104.94 एवं एसटी वर्ग में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

आज से एलएलबी में प्रवेश

वहीं थ्री इयर लॉ कोर्स एलएलबी में भी फ्राईडे से प्रवेश का आगाज होगा। इसमें पहले दिन 173.17 अंक तक पाने वाले आल कैटेगरी एवं 69.32 अंक तक पाने वाले एसटी वर्ग को प्रवेश के लिए बुलाया है। संडे को एलएलबी में प्रवेश के लिए 173.17 अंक तक पाने वाले जनरल, 159.52 अंक तक ओबीसी, 140.93 अंक तक एससी एवं 69.32 अंक तक पाने वाले एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। प्रवेश कार्य सुबह नौ बजे से शुरु होगा।

एडीसी में व सीएमपी में भी दाखिला

इलाहाबाद डिग्री कालेज में पीजी कक्षाओं की प्रवेश प्रक्रिया 29 अगस्त को प्रात: 10 बजे शुरु होगी। इच्छुक छात्र/छात्राओं को काउन्सिलिंग के लिए उपस्थित होने को कहा गया है। काउन्सिलिंग करा चुके छात्र/छात्राओं को 29 अगस्त को प्रवेश फार्म प्राप्त करने के लिए कहा गया है। प्रवेश मेरिट के आधार पर ही होगा। उधर, सीएमपी डिग्री कॉलेज के बॉटनी विभाग की ओर से जारी की गई सूचना में कहा गया है कि एमएससी बॉटनी प्रथम वर्ष में 29 अगस्त की सुबह दस बजे से प्रवेश होगा। इस दिन ओबीसी में 30 अंक तक एवं सभी एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुलाया गया है।

Posted By: Inextlive