वकीलों की पर्सनल डिटेल जुटा रहा है उत्तर प्रदेश बार कौंसिल, बार कौंसिल ऑफ इंडिया को होगा शेयर

यूपी बार काउंसिल प्रदेशभर के वकील का ब्योरा एकत्र कर रहा है। सभी बार संघों के अध्यक्ष व महासचिव से उनके क्षेत्र के वकीलों की व्यक्तिगत जानकारी मांगी गई है। जो वकील किसी बार संघ के सदस्य नहीं हैं, उन्हें ई-मेल के जरिए सीधे काउंसिल को अपना ब्योरा भेजना होगा। सारा ब्योरा बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा जाएगा। उसी के अनुरूप वकीलों को ऑनलाइन पैरवी करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण ने दिखायी राह

कोरोना का संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है। इसकी वजह से अधिकांश अदालतों में ई-फाइलिंग और वर्चुअल कोर्ट में मुकदमों की सुनवाई हो रही है। लेकिन, वकील उसके लिए अभ्यस्त नहीं हैं। उचित जानकारी के अभाव में वकीलों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की ई-कमेटी ने देशभर के वकीलों को वीडियो कांफ्रेसिंग से मुकदमा बहस करने के लिए प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है। यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष जानकीशरण पांडेय का कहना है कि वकीलों को प्रशिक्षित करने के लिए उनका ब्योरा एकत्र करवाया जा रहा है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने हर प्रदेश से वकीलों का ब्योरा मांगा है। यूपी के वकीलों का ब्योरा यूपी बार काउंसिल एकत्र कर रही है। कोई वकील सीधे बार काउंसिल ऑफ इंडिया को ब्योरा नहीं भेजा सकता।

यहां भेजना है ब्योरा

हर वकील का ब्योरा 30 सितंबर तक एकत्र किया जाएगा। बार संघ को अपने सदस्यों का ब्योरा ई-मेल--bci.scinfo@gmail.com पर भेजना है। जो अधिवक्ता किसी संघ के सदस्य नहीं हैं, उन्हें अपना ब्योरा सीधे ई-मेल---bcup.scinfo@gmail.com पर भेजना होगा।

Posted By: Inextlive