व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ डीएम ने की मिटिंग, संडे को वीकंड लॉकडाउन पर सहमति

हर हाल में मास्क पहनकर ही निकलें घरों से, डीएम ने व्यापारियों का किया आह्वान

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इस दिन तमाम शहरों में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। शुक्रवार को संगम सभागार में व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए मास्क पहनना जरूरी है। इस दौरान व्यापारियों ने जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने प्रशासन को आश्वस्त किया कि जो भी निर्देश आपकी तरफ से निर्गत होंगे, उसका पूरा-पूरा पालन व्यापार मण्डल करना सुनिश्चित करेगा।

जीवन के साथ जरूरी है आजीविका

डीएम ने बैठक में कहा कि जीवन के साथ-साथ आजीविका भी जरूरी है, इसलिए हमें इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि लोग सुरक्षित रहें और उनकी आजीविका भी चलती रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना-2 के चेन को तोड़ना बेहद जरूरी है, इसके लिए कंटेनमेंट जोन को कड़ाई से लागू करना होगा, जिसके अन्तर्गत संक्रमित क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जायेगा और प्रभावित व्यक्ति के परिवार के किसी भी सदस्य का बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि व्यापार मण्डल यह सुनिश्चित करें कि किसी भी अवस्था में संक्रमित व्यक्ति दुकान पर न बैठे। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग टीमों की संख्या बढ़ा दी गयी है, जो घर-घर जाकर जांच का कार्य करेंगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन कराएंगे।

बिना मास्क मत दें सामान

उन्होंने व्यापारियों से मास्क क्रांति लाने के साथ बाजार में भीड़ नही होने देने की बात भी कही।

प्रत्येक दुकानदार ग्राहकों को तभी सामान देगा, जब वह मास्क लगाकर आयेंगे।

उन्होंने कहा कि व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि लोगो को अपनी तरफ से मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।

वीकेंड लॉकडाउन पर दवा की दुकानें नहीं बंद रहेगी।

टेस्टिंग की संख्या बढ़ने पर पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हो सकता है लेकिन स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था उचित रूप में उपलब्ध है।

पॉजिटिव व्यक्तियों का प्रकाश में आना जरूरी है, तभी संक्रमण को हम फैलने से रोक सकते है।

मिटिंग में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और एडीएम सिटी अशोक कनौजिया भी मौजूद रहे

अस्थाई हॉस्पिटल खोलने की मांग

जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष कादिर भाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कमिश्नर व डीएम से प्रयागराज में अस्थाई कोविड हॉस्पिटल बनाने की मांग की है। कहा कि लखनऊ में सीएम के निर्देश पर केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल अगले 24 घंटे में दो नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल से लखनऊ में लगभग 4000 बेड का विस्तार करेंगे। इसी तरह प्रयागराज में कुंभ मेला में बनने वाले हॉस्पिटल की तर्ज पर अस्थाई कोविड हॉस्पिटल बना सकेत हैं। मांग करने वाले में मुख्य रूप से सतीश केसरवानी, महामंत्री शिवशंकर सिंह, उपाध्यक्ष नरेन्द्र खेड़ा मान्टू, मीडिया प्रभारी हिमांशु निक्की केसरवानी आदि शामिल रहे।

निधन पर दी श्रद्धांजलि

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के कर एवं वित्त सलाहकार पवन जयसवाल के बड़े भाई विवेक जायसवाल के आकस्मिक निधन पर व्यापारियों ने उन्हें शुक्रवार केा श्रद्धांजलि अर्पित की। संगठन ने उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने एवं परिवार को विकट परिस्थितियों में दुख सहन करने की प्रार्थना ईश्वर से की है। यह जानकारी संगठन के प्रदेश मंत्री सुशांत केसरवानी व नगर अध्यक्ष लालू मित्तल ने दी है।

Posted By: Inextlive