कौंधियारा के जुगुल का पूरा गांव में हुई घटना, चार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज

दो हिरासत में, गांव में दो पक्षों में तनाव को देखते हुए कई थाने की पुलिस तैनात

कौंधियारा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरांव उर्फ कठौली कंचनवा के मजरा जुगुल का पूरा में सोमवार रात सोनू यादव को लाठी-डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। हत्या की वजह वाट्सएप के स्टेटस पर आपत्तिजनक टिप्पणी बताया जाता है। मामले में चार को नामजद किया गया है, जिसमें दो को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद दो पक्षों में तनाव को देखते हुए गांव में कई थाने की पुलिस तैनात की गई है।

टिप्पणी को लेकर था एतराज

जुगुल का पूरा गांव निवासी 23 वर्षीय सोनू यादव पुत्र रामराज ने अपने वाट्सएप के स्टेटस पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी। यह बात गांव के ही प्रियम सिंह पुत्र शिवपाल सिंह को पता चला तो सोमवार रात उसने विरोध किया। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। आरोप है कि प्रियम की तरफ से कई लोग आ गए और लाठी-डंडे से तब तक उसे पीटा, जब तक वह अचेत नहीं हो गया। खून से लथपथ सोनू को लेकर उसके घरवाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौंधियारा पहुंचे, जहां उसकी हालत नाजुक देखकर डॉक्टरों ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उसे यहां लाकर भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। सोनू की मौत की जानकारी गांव पहुंची तो दो पक्षों में तनाव फैल गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कौंधियारा पुलिस ने जांच पड़ताल की और तनाव को देखते हुए उच्चाधिकारियों को जानकारी दी, जिसके बाद कई थाने की पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई। पुलिस ने मृतक के छोटे भाई संदीप यादव की तहरीर पर प्रियम सिंह, शिवपाल सिंह, प्रीतम सिंह व श्याम सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें दो को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में वाट्सएप के स्टेटस पर आपत्तिजनक गाना लगाए जाने को लेकर घटना की बात सामने आई है। हालांकि, जांच पूरी होने और आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट होगा।

एक वर्ष पहले हुई थी शादी

सोनू की करीब एक वर्ष पहले कुकुढ़ी गांव की रहने वाली पुष्पा से शादी हुई थी। सोनू मोबाइल पर गाना सुनने का शौकीन था। वह अक्सर गाना सुनने के साथ ही वाट्सएप के स्टेटस पर कुछ न कुछ लगाते रहता था। इधर दो दिन पहले ही उसने स्टेटस पर आपत्तिजनक गाना लगाया था।

Posted By: Inextlive