जांच में एसआईटी को सच मिले भाजपा नेता द्वारा लगाए गए सारे आरोपअभिलेखों में हेराफेरी फर्जी ढंग से जमीन ट्रांसफर करने व बगैर मान्यता संचालित मिला बिशप जानसन स्कूल की ग‌र्ल्स विंग

ALAHABAD: अभिलेखों में हेराफेरी कर बगैर मान्यता के बिशप जानसन स्कूल की ग‌र्ल्स विंग खोलने सहित ट्रस्ट की करोड़ों रुपए की जमीन फर्जी ढंग से ट्रांसफर करने के मामले में एसआइटी ने बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस आरोप पत्र में डायसिस एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन, सेक्रेटरी, बिशप जानसन स्कूल के प्रिंसिपल समेत कुल छह लोगों के नाम शामिल हैं। एसआईटी द्वारा उठाए गए इस सख्त कदम की भनक लगते ही बिशप जानसन स्कूल समेत कई अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया है।

 

कार्रवाई से जिम्मेदारों में हड़कंप

कचहरी रोड के पास बिशप जानसन स्कूल एंड कॉलेज की ग‌र्ल्स विंग संचालित है। हाल ही में भाजपा नेता दिवाकर त्रिपाठी ने सिविल लाइंस थाने में एजुकेशन बोर्ड और ट्रस्ट के अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच की गई। तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। जानकारी होते ही मामले में शामिल लोगों के बीच खलबली मच गई। जांच टीम ने पाया कि स्कूल को बिना मान्यता के चलता चलाया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी। एसपी क्राइम बृजेश मिश्र के नेतृत्व में स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम गठित की गई। एसआइटी ने अपनी जांच में भाजपा नेता द्वारा लगाए गए सभी फर्जीवाड़े के आरोपों को सही पाया। इसके बाद जांच टीम ने बुधवार को कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया।

 

शामिल हैं इन लोगों के नाम

एसपी क्राइम बृजेश मिश्र ने बताया कि डायसिस एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन बिशप पीटर बलदेव, बोर्ड के सेक्रेटरी विनोद बी लाल, डायसिस ऑफ लखनऊ के सेक्रेटरी राजेश जोसफ, ग‌र्ल्स विंग के मैनेजर और वर्तमान में बिशप जानसन स्कूल के प्रिंसिपल विशाल नोबेल, लखनऊ डायसिस ट्रस्ट एसोसिएशन के सचिव शशि प्रकाश और कोषाध्यक्ष डेविड दत्ता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। जांच में यहा पाया गया कि इन लोगों ने अभिलेखों में हेराफेरी करके फर्जी ढंग से बिना मान्यता लिए स्कूल चला रहे हैं। बताया कि ट्रस्ट की करोड़ों रुपए की जमीन इन लोगों ने मिलकर फर्जी तरीके से ट्रांसफर कर दी। कोर्ट का आदेश आने के बाद आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive