मारपीट के बाद छात्र गुटों ने की बमबाजी, ताबड़तोड़ फायरिंग

केपीयूसी के अंत:वासी सहित दो घायल, मौके पर मची भगदड़

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी मुख्य गेट के पास सोमवार दोपहर छात्र गुटों में भिड़ंत के बाद बमबाजी व फायरिंग की गयी। कैंपस के पास दिन दहाड़े हुई इस अराजकता में दो छात्र बम का छर्रा लगने से घायल हो गए। राहगीरों में भगदड़ मच गयी तो दुकानों के शटर बंद हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस को एक जिंदा बम मिला, जिसे बम स्क्वाड ने निष्क्रिय किया।

पैर में लगे बम के छर्रे

सुल्तानपुर जनपद के करौंदीकला कादीपुर गांव के आनंद मिश्रा मेडिकल स्टोर चलाते हैं। उनका इकलौता बेटा आशुतोष मिश्रा इविवि में बीए द्वितीय वर्ष की पड़ाई कर रहा है। वह केपीयूसी हॉस्टल के कमरा नंबर 15 में रहता है। बतया गया कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे आशुतोष यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी गेट से निकलकर पैदल हॉस्टल की तरफ जा रहा था। इसी दौरान सड़क पर छात्र गुटों में विवाद हो रहा था। इससे पहले कि आशुतोष वहां से आगे बढ़ता छात्रों के एक गुट ने ताबड़तोड़ दो बम फोड़ दिए। दाहिने पैर में बम का छर्रा लगने से आशुतोष लहुलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। पास में मौजूद एक अन्य छात्र अनूप भी बमबाजी में घायल हो गया। घटना से मौके पर भगदड़ मच गयी। लेकिन अराजकता यहां भी नहीं रुकी। बम फोड़ने वाले छात्र गुट ने अब फायरिंग करनी शुरू कर दी। इससे दुकानदार भी सहम गए और धड़ाधड़ दुकानें बंद हो गयीं।

पुलिस को मिला जिंदा बम

बमबाजी व फायरिंग की खबर पुलिस को लगी तो एसपी सिटी, सीओ समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। तब तक अराजकता फैलाने वाले युवक फरार हो चुके थे। घायल आशुतोष व अन्य छात्र को भी अस्पताल ले जाया जा चुका था। पुलिस के साथ पहुंचे डॉग स्क्वाड व बम स्क्वाड को मौके पर छानबीन के दौरान एक जिंदा बम मिला, जिसे निष्क्रिय किया गया। घायल आशुतोष की तलाश में जुटी पुलिस को पता चला कि वह एक निजी अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने उसे स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना के पीछे की वजह का पता लगाने में पुलिस जुटी है। छात्रों के दो गुटों में मारपीट के बाद बमबाजी और फायरिंग की जानकारी मिली है। पुलिस अराजकतत्वों की तलाश कर रही है। अभी तक किसी ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।

डॉ। विपिन टाड़ा, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive