- शहर के साउथ मलाका में महिला ने रात में फांसी लगाकर किया सुसाइड

- मेजा में पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज

PRAYAGRAJ: सोमवार को फांसी के फंदे पर लटकती दो महिलाओं की बॉडी मिली। प्रीती सैमुअल (34) सिटी के साउथ मलाका की थी। जबकि खुशबू (23) मेजा के पौसिया चौहान गांव की है। खुशबू के भाई ने मेजा पुलिस को तहरीर दी। उसने पति समेत पांच पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है। जबकि प्रीती के बारे में सुसाइड करने की बात सामने आई।

कलह बन गई फांसी का फंदा

प्रीती साउथ मलाका मायके में रहती थी। उसके पिता व मां दोनों नहीं है। वहां उसकी दो बहनें हैं। जिसकी वे देखभाल करती थी। उसकी शादी कटरा के आशीष सैमुअल से हुई थी। आशीष ज्यादातर कटरा में ही रहते थे। बताते हैं कि प्रीती को उसके कटरा जाने पर एतराज हुआ करता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हुई थी। विवाद बाद रविवार रात प्रीति ने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। भोर करीब चार बजे उसकी बहनें कमरे में लटकती बॉडी देखीं तो चीख पड़ीं। बात पति आशीष को मालूम चली तो वह कटरा से साउथ मलाका पहुंचा। चौकी इंचार्ज साउथ मलाका गौरव सिंह पहुंचे और बॉडी पोस्टमार्टम हाउस भेज दी। बताते हैं कि उसके एक बेटा भी है।

भाई ने दी दहेज हत्या की तहरीर

खुशबू करछना के मो। अजीत की बेटी थी। उसकी शादी हाल ही में मेजा के पौसिया चौहान निवासी फारुक से हुई थी। फारुक प्राइवेट काम किया करता था। सोमवार को ससुराल वालों ने मायके फोन पर बताया कि वह फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। यह सुनते ही मायके वाले चीख पड़े। पिता मो। अजीत व उसका भाई केस अली परिजनों संग खुशबू की ससुराल पहुंचे। सभी यहां ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाने लगे। खुशबू के भाई केस अली ने पुलिस को तहरीर दी। वह पति समेत सास व ससुर सहित पांच पर हत्या का आरोप लगाया। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

मायके वालों द्वारा ससुराल पक्ष के पांच लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट दर्ज कर बॉडी पोस्टमार्टम हाउस भेज दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अरुण चतुर्वेदी, इंस्पेक्टर मेजा

प्रीती सैमुअल नामक महिला ने फांसी लगाकर सुसाइड किया है। वह एक बेटा व दो बहनों के साथ मायके में रहती थी। पति अपने घर कटरा में था। परिजन भी उसके द्वारा सुसाइड की बात बता रहे।

नरेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर थाना कोतवाली

Posted By: Inextlive